scriptछोटे भाई को बचाने के लिए मुकेश अंबानी ने की मदद, भावुक होकर अनिल अंबानी ने कही यह बात | Mukesh Ambani helped to save younger brother, Anil became emotional | Patrika News

छोटे भाई को बचाने के लिए मुकेश अंबानी ने की मदद, भावुक होकर अनिल अंबानी ने कही यह बात

Published: Mar 19, 2019 10:42:55 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

मुकेश आैर नीता अंबानी ने की अनिल अंबानी की मदद
एरिक्सन को ब्याज सहित 550 करोड़ रुपए का बकाया चुकाया
आरकाॅम आैर जियो के बीच 15 महीने पुराना करार खत्म
एरिक्सन अनिल के खिलाफ सभी याचिकाएं लेगा वापस

Mukesh Ambani and anil ambani

छोटे भाई को बचाने के लिए मुकेश अंबानी ने की मदद, भावुक होकर अनिल अंबानी ने कही यह बात

नई दिल्ली। अगर अनिल अंबानी एरिक्सन का बकाया नहीं चुका पाते तो उन्हें मंगलवार को जेल जाना पड़ता। लेकिन जिसका बड़ा भाई मुकेश अंबानी जैसा हो और भाभी नीता अंबानी जैसी। उस अनिल अंबानी को कैसे जेल जाना पड़ता। भाई और भाभी ने बड़ा दिल दिखाया और अनिल अंबानी की मदद की। जिसकी की वजह से एरिक्सन का 550 करोड़ रुपए का भुगतान हो सका। उसके बाद अनिल अंबानी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी। सही समय पर मदद करने के लिए बड़े भाई मुकेश और भाभी नीता अंबानी का धन्यवाद किया और आभार जताया। उन्होंने भावुक होकर कहा कि भाई और भाभी ने ऐसे समय में मदद कर परिवार के मजबूत मूल्यों और महत्व को दर्शाया है। आपको बता दें कि अगर एरिक्सन का बकाया नहीं चुकाया जाता तो कोर्ट की अवमानना में अनिल अंबानी के साथ आरकॉम की दो इकाइयों के चेयरमैन छाया विरानी और सतीश सेठ को भी जेल जाना पड़ता।

अनिल का भाई और भाभी को आभार
एरिक्सन के भुगतान का निपटारा करने में मुकेश और नीता अंबानी की अहम भूमिका रही है। दोनों ने परिवार में बड़े होने का फर्ज निभाया है। जिसके बाद आरकॉम के प्रवक्ता ने अनिल के हवाले से एक बयान में कहा है कि वो अपने अपने आदरणीय बड़े भाई मुकेश और भाभी नीता के इस मुश्किल वक्त में उनके साथ खड़े रहने और मदद करने का तहेदिल से शुक्रिया करते हैं। समय पर यह मदद करके उन्होंने परिवार के मजबूत मूल्यों और परिवार के महत्व को दर्शाया है। वो और उनका परिवार बहुत आभारी हैं। अब वो और उनका परिवार पुरानी बातों को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ चुके हैं।

खत्म हुआ आरकॉम और जियो के बीच करार
कंपनी की ओर से कहा गया है कि आरकॉम और एरिक्सन विवाद खत्म होने के बाद आरकॉम और रिलायंस जियो के साथ दूरसंचार संपत्तियों की बिक्री के लिए दिसंबर 2017 में किया गया करार समाप्त होता है। करीब 15 माह पहले अनिल अंबानी ने रिलायंस कम्युनिकेशंस की संपत्तियों की बिक्री अपने बड़े भाई मुकेश अंबानी की कंपनी को करने का करार किया था। यह सौदा 17,000 करोड़ रुपए का था।

सभी याचिकाएं लेगी एरिक्सन
वहीं दूसरी ओर एरिक्सन के वकील अनिल खेर के अनुसार एरिक्सन को ब्याज सहित बकाया मिलने के बाद आरकॉम के खिलाफ इनसॉल्वेंसी की दायर याचिकाओं को वापस लिया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने एरिक्सन का पैसा चुकाने के लिए आरकॉम को 19 मार्च तक की मोहलत दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो