नीता अंबानी से ऐसे अलग है टीना अंबानी का लाइफस्टाइल, दोनों में सिर्फ एक चीज है कॉमन

नीता अंबानी से ऐसे अलग है टीना अंबानी का लाइफस्टाइल, दोनों में सिर्फ एक चीज है कॉमन

Dimple Alawadhi | Publish: Feb, 12 2019 10:20:58 AM (IST) | Updated: Feb, 21 2019 10:43:32 AM (IST) कॉर्पोरेट

80 के दशक में अपने नाम का डंका बॉलीवुड में बजाने वाली टीना अंबानी का लाइफ स्टाइल उनकी जेठानी नीता अंबानी से कुछ ज्यादा अलग नहीं है।

नई दिल्ली। 80 के दशक में अपने नाम का डंका बॉलीवुड में बजाने वाली टीना अंबानी का लाइफ स्टाइल उनकी जेठानी नीता अंबानी से कुछ ज्यादा अलग नहीं है। मुकेश अंबानी और उनके छोटे भाई अनिल अंबानी के बारे में तो सब ही जानते हैं लेकिन अंबानी खानदान की बहुओं के बारे में कुछ ही लोगों को पता है। आज पत्रिका बिजनेस आपको इन दोनों से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहा है जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी।


संजय दत्त के प्यार में पागल थीं टीना अंबानी

टीना अंबानी का पूरा नाम है टीना मुनीम अंबानी, जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है। महज 21 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म 'देस परदेस' से बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि फिल्मों से ज्यादा वो अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं हैं। एक समय था जब संजय दत्त के साथ उनका अफेयर भी चल रहा था। 1981 में फिल्म 'रॉकी' में संजय और टीना मुनीम ने साथ में काम किया था, इसी दौरान दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और ये मोहब्बत में बदल गई। लेकिन संजय की नशे और ड्रग की लत की वजह से दोनों अलग हो गए। दत्त के बाद राजेश खन्ना ने टीना मुनीम की जिंदगी में एंट्री मारी। लेकिन दोनों ने शादी नहीं की। खन्ना के बाद टीना की मुलाकात उद्योगपति धीरूभाई अंबानी के बेटे अनिल अंबानी से हुई। इन दोनों की शादी में काफी अड़चनें आई लोकिन साल 1991 में दोनों एक हो गए।


शादी से पहले इतनी सिंपल थी नीता अंबानी

बात अगर अंबानी परिवार की बड़ी बहु और मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की करें तो आपको बता दें कि उनका पूरा नाम नीता दलाल अंबानी है। नीता का जन्म मुंबई के एक मध्यम परिवार में हुआ था और उनके पिता बिरला समूह में सीनियर पद पर काम करते थे। नीता का पहनावा भी बेहद साधारण था। आपको बता दें कि अंबानी परिवार की बहु बनने से पहले नीता प्राइमरी स्कूल में टीचर थीं। क्लासिकल डांस में रुचि रखने वाली नीता अंबानी इसी में अपना करियर बनाना चाहती थीं। 2016 में नीता अंबानी को फोर्ब्स ने एशिया के 50 पावरफुल बिजनेस वुमन की लिस्ट में टॉप पर रखा था। मुकेश अंबानी से शादी के बाद उनका लाइफ स्टाइल बदल गया।


शादी के बाद ऐसे बदला दोनों का जीवन, सिर्फ एक चीज है कॉमन

ना सिर्फ नीता अंबानी लेकिन अंबानी परिवार की बहु बनने के बाद टीना अंबानी की जिंदगी में भी काफी बदलाव आए। नीता अंबानी जहां ग्लैमर की दुनिया के काफी करीब आ गईं और उनकी लाइफ बेहद ग्लैमरस हो गई वहीं ग्लैमरस लाइफ जीने की शौकीन टीना अंबानी बॉलीवुड और ग्लैमर से दूर जाती गईं। इन दोनों में समानता की बात करें तो इनमें सिर्फ एक ही चीज कॉमन है कि दोनों ही आर्ट लवर हैं।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned