scriptट्विटर के सीईओ डोरसे की फर्म ने बिटकॉइन में किया 170 मिलियन डॉलर का निवेश | Twitter CEO Dorsey’s Square firm invests 170 Millon dollars in Bitcoin | Patrika News

ट्विटर के सीईओ डोरसे की फर्म ने बिटकॉइन में किया 170 मिलियन डॉलर का निवेश

Published: Feb 24, 2021 03:53:26 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

कंपनी की रिपोर्ट में दावा, बिटकॉइन में 170 मिलियन डॉलर का किया निवेश
क्रिप्टोकरंसी में इसके पिछले निवेश से 3 गुना ज्यादा लगाया है रुपया

Twitter CEO explains the reason why Trump was banned indefinitely

Twitter CEO explains the reason why Trump was banned indefinitely

सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे की क्रेडिट और पेमेंट्स फर्म स्क्वायर ने बिटकॉइन में 170 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। यह क्रिप्टोकरंसी में इसके पिछले निवेश से 3 गुना ज्यादा है। मंगलवार को कंपनी ने अपनी तिमाही आय की रिपोर्ट में बताया कि उसने 51,236 की औसत कीमत पर लगभग 3,318 बिटकॉइन खरीदे हैं।

यह भी पढ़ेंः- इन दिग्गजों को नहीं भाया कोरोना वैक्सीन रोलआउट और वैक्सीनेशन प्रोसेस, हुआ इतना नुकसान

कुछ ही कम है बिटक्वाइन
कंपनी ने कहा कि बिटक्वाइन में स्कवायर की 50 मिलियन डॉलर की खरीद को जोड़ें तो यह 31 दिसंबर, 2020 तक के स्क्वायर फर्म के कुल कैश का 5 फीसदी है। कंपनी ने यह घोषणा ऐसे समय में की है, जब पिछले कुछ महीनों से बिटकॉइन की कीमतें रिकॉर्ड तेजी से बढ़ी हैं। अभी एक बिटक्वाइन की कीमत 50,000 डॉलर से कुछ ही कम है।

यह भी पढ़ेंः- एलन मस्क के इस ट्वीट से लीजिए बड़ा सबक, जानिए कहां से हो सकती है अब ज्यादा कमाई

क्यों किया निवेश
कंपनी ने आगे कहा कि कंपनी के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए स्क्वायर का मानना है कि क्रिप्टोकरंसी आर्थिक सशक्तिकरण का एक साधन है, जो लोगों को वैश्विक मौद्रिक प्रणाली में भाग लेने और उन्हें अपनी वित्तीय भविष्य सुरक्षित करने का मौका देता है।” बता दें कि इस महीने की शुरूआत में ही डोरसे और रैपर जे-जेड ने भारत और अफ्रीका में बिटकॉइन डेवलपमेंट के लिए 500 बिटकॉइन ( लगभग 174 करोड़ रुपए ) का निवेश करने की घोषणा की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो