Facebook ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट किया डार्क मोड फीचर, इंस्टाग्राम से अलग होगा इंटरफेस

Facebook ने एक बयान में कहा है कि लोगों को अब फेसबुक एप की सेटिंग पर यह ऑप्शन देखने को मिलेगा, क्योंकि हमने दुनियाभर में इसे शुरू कर दिया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 02 Nov 2020, 12:31 PM IST

Facebook ने विश्वभर के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Dark Mode फीचर
जारी कर दिया है। इस फीचर का लाभ फेसबुक के करोड़ों एंड्रॉयड यूजर्स उठा पाएंगे। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि दुनियाभर में इसका अनावरण कर दिया गया है। फेसबुक ने एक बयान में कहा है कि हमें पता है कि लोगों को डार्क मोड की तलाश रही थी और अब उन्हें ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। लोगों को अब फेसबुक एप की सेटिंग पर यह ऑप्शन देखने को मिलेगा, क्योंकि हमने दुनियाभर में इसे शुरू कर दिया है।

पूरी तरह ब्लैक नहीं होगी इंटरफेस
बता दें कि व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर में पहले से ही डार्क मोड फीचर की सुविधा मौजूद है। अब फेसबुक ने एप के एंड्रॉयड यूजर्स को भी यह सुविधा दी है। खास बात सह है कि फेसबुक में डार्क मोड का यह इंटरफेस इंस्टाग्राम या मैसेंजर की तरह बिल्कुल ब्लैक नहीं होगा, बल्कि इसका रंग ग्रे होगा, जिसमें सफेद रंग के कई लोगो और आईकॉन बने होंगे।

यह भी पढ़े—बिना इंटरनेट भी यूज कर सकते हैं Google Maps, फॉलो करने होंगे ये स्टेप

facebook2.png

इनोवेशन में जारी रहेगा निवेश
बता दें कि फेसबुक यूजर्स की गोपनीयता और डेटा सुरक्षा को लेकर गहन जांच का सामना कर रही है। इसी बीच फेसबुक ने कहा है कि नियमित तौर पर अनुसंधान और इनोवेशन में निवेश करना जारी रखेगा। इससे प्राइवेसी व सुरक्षित उत्पाद बनाने और डेटा को प्रोसेस करने के नए तरीके विकसित होंगे।

अंतिम चरण में है जांच
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गोपनीयता व डेटा सुरक्षा को लेकर की जा रही जांच अंतिम चरण में है। साथ ही रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यूएस फेडरल ट्रेड कमिशन (एफटीसी) के सदस्यों ने एजेंसी के आयुक्तों को एक सिफारिश की है कि क्या वह फेसबुक के खिलाफ एक अविश्वास प्रस्ताव दायर कर सकते हैं या नहीं।

यह भी पढ़े—डेटा चुराते हैं बच्चों के ये तीन एप्स, अगर आपके मोबाइल में हैं तो तुरंत करें डिलीट

फेसबुक ने जारी किया बयान
इस बीच फेसबुक ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि यूजर्स को सुरक्षित महसूस कराने के लिए नीति निर्माताओं, प्राइवेसी विशेषज्ञों के साथ काम करना जारी रखेंगे। फेसबुक का कहना है कि पिछले कुछ महीनों में कंपनी ने पब्लिक ग्रुप में बदलाव किया है। साथ ही फेसबुक और इंस्टाग्राम, फेसबुक कैंपस और अकाउंट्स सेंटर पर नए उत्पादों का निर्माण किया है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned