scriptGoogle स्टाफ को हर सप्ताह फ्री कोविड-19 टेस्ट की सुविधा, 2021 सितंबर तक रहेगा वर्क फ्रॉम होम | google offers free weekly covid 19 test for US Employee | Patrika News

Google स्टाफ को हर सप्ताह फ्री कोविड-19 टेस्ट की सुविधा, 2021 सितंबर तक रहेगा वर्क फ्रॉम होम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2020 03:56:20 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

Google (और उसकी सहायक कंपनियां, जिनमें यूट्यूब भी शामिल है) में प्रत्येक अमरीकी कर्मचारी घर पर निशुल्क टेस्ट के लिए साइन अप करने के लिए पात्र होगा।
इसके लिए गूगल अपने पार्टनर बायोआईक्यू को प्रति टेस्ट 50 डॉलर का भुगतान कर रहा है।

 

सॉफ्टवेयर दिग्गज कंपनी गूगल (Google) ने अमरीका में 90,000 कर्मचारियों को मुफ्त साप्ताहिक कोविड-19 टेस्ट (Covid 19 test) की सुविधा प्रदान की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल (और उसकी सहायक कंपनियां, जिनमें यूट्यूब भी शामिल है) में प्रत्येक अमरीकी कर्मचारी घर पर निशुल्क टेस्ट के लिए साइन अप करने के लिए पात्र होगा।
रिपोर्ट के अनुसार, इसके लिए गूगल अपने पार्टनर बायोआईक्यू (BioIQ) को 50 डॉलर (3650 रुपये) को प्रति टेस्ट का भुगतान कर रहा है। यदि 90,000 कर्मचारियों के मद्देनजर देखा जाए तो यह लागत प्रति सप्ताह 45 लाख डॉलर (यदि सभी कर्मचारी इसका प्रयोग करते हैं तो) तक आएगा।
अमेजन के इन कर्मचारियों का भी होगा फ्री कोरोना टेस्ट
कंपनी के एक प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि इंटर्न भी कार्यक्रम के लिए पात्र होंगे, और वह 2021 में अंतर्राष्ट्रीय कर्मचारियों के लिए इसका विस्तार करेंगे। वहीं ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भी अपने उन कर्मचारियों के लिए निरूशुल्क कोविड टेस्ट की सुविधा दिया है जो फिजिकल लोकेशन जैसे रिटेल या वेयर हाउस में काम कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें –Google पर अब हिंदी में मिलेंगे गणित के सवालों के जवाब, लोकल भाषा में गूगल मैप और….

google_2.png
2021 तक वर्क फ्रॉम होम
सर्च-इंजन की दिग्गज कंपनी गूगल ने अपने वर्क फ्रॉम होम नीति को सितंबर 2021 तक बढ़ाने की घोषणा की है। गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा, जिसमें उन्होंने बताया कि कंपनी पूरी तरह से हाइब्रिड वर्कफोर्स मॉडल का उपयोग कर रही है। गूगल के अनुसार, जब ऑफिस फिर से खुलेंगे तो उसके कर्मचारी सप्ताह में तीन दिन के लिए कार्यस्थल पर आ सकते हैं और बाकी के दिनों में घर से काम कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें –गूगल ने बंद किया इस Smart Speaker का निर्माण, जानिए उनका क्या होगा, जिन्होंने पहले से खरीद लिए हैं

कोविड-19 वैक्सीन भी उपलब्ध कराएगा
गूगल द्वारा वर्क फ्रॉम होम नीति का विस्तार करने की हालिया घोषणा विश्व स्तर पर उसके सभी 200,000 कर्मचारियों पर लागू होगी। गूगल ने यह भी कहा कि वह अपने कर्मचारियों को 2021 के मध्य से कोविड -19 वैक्सीन उपलब्ध कराने में मदद करने के लिए अवसरों की तलाश कर रहा है, लेकिन तब जब वैश्विक स्तर पर अधिक जोखिम वाले और अधिक प्राथमिकता वाले लोगों को वैक्सीन मिल जाएगी, उसके बाद।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y6112
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो