तकिये के नीचे रखे Nokia फोन में अचानक लगी आग, जख्मी हो गया शख्स

केरल निवासी 53 वर्षीय शख्स का मोबाइल ब्लास्ट हो जाने से उस व्यक्ति का हाथ और कंधा जल गया। घटना के समय व्यक्ति सो रहा था और उसने मोबाइल को तकिये के नीचे रख रखा था।

By: Mahendra Yadav

Published: 11 Nov 2020, 06:02 PM IST

कई बार यूजर्स सोते वक्त फोन को तकिये के नीचे रख लेत हैं, लेकिन ऐसा करना खतरनाक भी साबित हो सकता है। ऐसा ही कुछ केरल के रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ। केरल निवासी 53 वर्षीय शख्स का मोबाइल ब्लास्ट हो जाने से उस व्यक्ति का हाथ और कंधा जल गया। घटना के समय व्यक्ति सो रहा था और उसने मोबाइल को तकिये के नीचे रख रखा था।

मोबाइल में लगी आग
घटना केरल के ओचिरा निवासी चंद्रा बाबू के साथ हुई। चंद्रा बाबू ऑटोरिक्शा ड्राइवर हैं। नोकिया के एक फीचर फोन का इस्तेमाल कर रहे थे। चंद्रा ने मीडिया को बताया कि एक यात्री को त्रिवेंद्रम इंटरनेशनल एयरपोर्ट ड्रॉप करने के बाद लंबा सफर तय करके घर पहुंचे। वह बहुत थके हुए थे इसलिए सो गए। उन्होंने मोबाइल अपने तकिये के नीचे रख हुआ था। चंद्रा गहरी नींद में थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब वह सो रहे थे उनके मोबाइल में आग लग गई।

यह भी पढ़ें—लेटेस्ट फीचर्स के साथ नए अवतार में लौटेंगे Nokia 6300 और Nokia 8000

nokia_2.png

चार्जिंग पर नहीं था मोबाइल
एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जिस समय घटना हुई, उस वक्त फोन चार्जिंग में नहीं लगा हुआ था। चंद्रा ने बताया कि वह गहरी नींद में सो रहे थे। साथ ही उन्होंने बताया कि उनके कंधे में तेज दर्द शुरू हुआ और उनकी नींद खुल गई। जब उन्होंने बिस्तर पर तकिये की तरफ देखा, तो जहां फोन रखा था वहां आग लगी थी और फोन में से चिंगारी निकल रही थी। जिस समय यह घटना हुई, वह घर में अकेले थे। जख्मी होने के बाद वह इलाज के लिए पास के सरकारी अस्पताल में गए।

यह भी पढ़ें—लॉन्च हुआ देश का सबसे सस्ता मोबाइल, कीमत मात्र 699 रु, स्मार्टफोन पर भेज सकते हैं मैसेज और फोटो

लोगों को दी सलाह
चंद्रा बाबू का कहना है कि उन्हें अब तक समझ में नहीं आया कि फोन मेंं आग कैसे लगी। हालांकि वे लोगों को सलाह दे रहे हैं कि सोते समय फोन को तकिये के नीचे न रखें। उन्होंने बताया कि घटना के बाद कई लोगों ने उनसे संपर्क किया। कई लोग कयास लगा रहे हैं कि आग घर्षण के चलते लगी हो। हालांकि लोगों का कहना है कि सोते समय फोन को तकिये के नीचे नहीं रखना चाहिए।

Nokia nokia mobiles
Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned