BSNL के इस सस्ते प्लान में अनलिमिटेड डाटा और फ्री कॉलिंग, महीनेभर तक कोई लिमिट नहीं

  • इस प्लान में यूजर्स महीने भर तक अनमिलिटेड वॉइस कॉल और अनमिलिटेड डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • बीएसएनएल के इस 398 रुपए वाले प्लान में कोई लिमिट नहीं रखी गई है।

By: Mahendra Yadav

Published: 09 Jan 2021, 08:59 PM IST

टेलीकॉम कंपनियां कई अवसरों पर अपने यूजर्स के लिए नए-नए प्लान लॉन्च करती रहती हैं। इनमें कंपनियां यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग (Unlimites Voice Calling) और हाई स्पीड डाटा (High Speed Data) ऑफर करती हैं। अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने एक ऐसा ही सस्ता प्रीपेड प्लान यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। इस प्लान में यूजर्स महीने भर तक अनमिलिटेड वॉइस कॉल और अनमिलिटेड डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान की कीमत 398 रुपए है।

BSNL के इस प्लान में किसी भी प्रकार की एफयूपी (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट नहीं दी गई है। यानी ग्राहक जितना चाहें उतना इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं, साथ ही भारत में कहीं भी जितनी मर्जी वॉइस कॉलिंग कर पाएंगे।

अनलिमिटेड डाटा और वॉइस कॉलिंग
बता दें कि वोडाफोन आइडिया, एयरटेल और जियो जैसी टेलीकॉम कंपनियां भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डाटा ऑफर करती है। हालांकि इनके ज्यादातर प्लान में यूजर्स प्रतिदिन 250 मिनट की कॉलिंग फ्री कर सकते हैं। वहीं डेटा के लिए भी अलग-अलग प्लान के हिसाब से लिमिट दी जाती है। लेकिन बीएसएनएल के इस 398 रुपए वाले प्लान में कोई लिमिट नहीं रखी गई है। यूजर्स जितनी मर्जी चाहे उतनी देर किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉल कर सकते हैं। साथ ही इंटरनेट डाटा भी जितना चाहें उतना उपयोग में ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें-अक्टूबर में BSNL ने गंवाए 50 हजार ब्राडबैंड कनेक्क्शन, Airtel ने फिर पछाड़ा Jio को पढें पूरी रिपोर्ट

bsnl_2.png

वैलिडिटी
रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल के इस 398 रुपए वाले प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है। इन 30 दिनों में यूजर्स अनलिमिटेड डाटा और वॉइस कॉलिंग कर सकते हैं। 30 दिन तक यूजर्स बिना किसी लिमिट के डाटा का इस्तेमाल कर सकेंगे। वॉइस कॉलिंग और डाटा के अलावा इस प्लान में रोज 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Jio ने दिया यूजर्स को न्यू ईयर गिफ्ट, अब किसी भी नेटवर्क पर करें अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग

सभी सर्किल्स में लागू होगा प्लान
रिपोर्ट के अनुसार, 398 रुपये वाला बीएसएनएल प्लान 10 जनवरी, 2021 से उपलब्ध होगा। रोमिंग के दौरान भी यूजर्स अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डाटा का इस्तेमाल कर सकेंगे। बताया जा रहा है कि यह प्लान कंपनी के सभी सर्किल्स में लागू किया जा सकता है।

bsnl
Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned