scriptलखनऊ में NEET पेपर लीक मामले पर आम आदमी पार्टी की छात्र विंग का विरोध प्रदर्शन | Aam Aadmi Party student wing protest against NEET paper leak in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ में NEET पेपर लीक मामले पर आम आदमी पार्टी की छात्र विंग का विरोध प्रदर्शन

लखनऊ में आम आदमी पार्टी की छात्र विंग ने NEET पेपर लीक मामले को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी कार्यालय से मुख्यमंत्री चौराहे तक जाने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया।

लखनऊJun 23, 2024 / 06:49 pm

Ritesh Singh

NEET

NEET paper leak

आम आदमी पार्टी की उत्तर प्रदेश छात्र विंग ने NEET पेपर लीक मामले में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया। इस मामले में न्याय की मांग करते हुए उन्होंने जोरदार नारेबाजी की और शिक्षा प्रणाली में सुधार की बात की।

प्रदर्शन का नेतृत्व

छात्र विंग के प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे के नेतृत्व में यह प्रदर्शन हुआ। उन्होंने शिक्षा मंत्री की अर्थी निकालकर अपना विरोध प्रकट किया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।
यह भी पढ़ें

यूपी विधानसभा उपाध्यक्ष पद को लेकर सियासत तेज, सपा के बागी को बनाने की तैयारी

पुलिस की बैरिकेडिंग

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ के गोमती नगर स्थित पार्टी कार्यालय से मुख्यमंत्री चौराहे तक मार्च निकालने की कोशिश की। लेकिन, पुलिस ने पार्टी कार्यालय से कुछ ही दूरी पर बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोक दिया।

ज्ञापन सौंपा

प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। वंशराज दुबे ने पुलिस को ज्ञापन सौंपा, जिसमें NEET पेपर लीक मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की गई।

यह भी पढ़ें

BSP Supremo Mayawati ने आकाश आनंद को दिया आशीर्वाद, BSP में धमाकेदार वापसी

पुलिस बल की तैनाती

लखनऊ में पार्टी कार्यालय के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए सख्त कदम उठाए और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सतर्क रही। लखनऊ में NEET पेपर लीक मामले को लेकर आम आदमी पार्टी की छात्र विंग का विरोध प्रदर्शन सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास था। इस घटना से स्पष्ट है कि छात्र समुदाय शिक्षा प्रणाली में सुधार और पारदर्शिता की मांग कर रहा है। पुलिस की त्वरित कार्रवाई ने स्थिति को नियंत्रण में रखा, लेकिन विरोध प्रदर्शन ने प्रशासन और शिक्षा प्रणाली की खामियों को उजागर किया।

Hindi News/ Lucknow / लखनऊ में NEET पेपर लीक मामले पर आम आदमी पार्टी की छात्र विंग का विरोध प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो