scriptCM fellowship program : सीएम फेलोशिप कार्यक्रम में शीघ्र करें अप्‍लाई, 30 हजार मानदेय, घूमने के लिए और दस हजार मिलेंगे | CM fellowship program Apply soon you will get 30 thousand honorarium | Patrika News
लखनऊ

CM fellowship program : सीएम फेलोशिप कार्यक्रम में शीघ्र करें अप्‍लाई, 30 हजार मानदेय, घूमने के लिए और दस हजार मिलेंगे

CM fellowship program उत्‍तर प्रदेश सरकार का युवाओं के लिए एक तोहफा और एक मौका। अगर आप सरकार के साथ मिलकर काम करना चाहते है।ं और सरकारी नीतियों, प्रबंधन, क्रियान्वयन और उनकी निगरानी के काम में सहभागी बनाना चाहते हैं तो फिर देर न करे। अगर आपको हर महीने ₹30 हजार और घूने के लिए भी ₹10 हजार हर महीने अतिरिक्त मिले तो चूके नहीं।
CM fellowship program, CM fellowship program Apply soon, 30 thousand honorarium, Uttar Pradesh, Lucknow

लखनऊAug 11, 2022 / 09:48 pm

Sanjay Kumar Srivastava

cm_yogi_will_provide_cashless_treatment_facility_to_employees_and_pensioners.jpg

CM Yogi

उत्‍तर प्रदेश सरकार का युवाओं के लिए एक तोहफा और एक मौका। अगर आप सरकार के साथ मिलकर काम करना चाहते है।ं और सरकारी नीतियों, प्रबंधन, क्रियान्वयन और उनकी निगरानी के काम में सहभागी बनाना चाहते हैं तो फिर देर न करे। अगर आपको हर महीने ₹30 हजार और घूने के लिए भी ₹10 हजार हर महीने अतिरिक्त मिले तो चूके नहीं। 24 अगस्‍त तक आवेदन करें। तो मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम या सीएम फेलोशिप के लिए 24 अगस्त तक आवेदन करें। नियोजन विभाग के सचिव आलोक कुमार ने बताया कि, ऑनलाइन आवेदन http://cmfellowship.upsdc.gov.in/ पर 10 अगस्त से खुला है।
100 आकांक्षात्मक विकास खंडों का करना होगा मूल्यांकन

मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम के तहत चुने जाने पर युवा प्रदेश के 100 आकांक्षात्मक विकास खंडों में केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं का समवर्ती मूल्यांकन करेंगे। वे योजनाओं के संचालन में आ रही चुनौतियों के निराकरण तथा योजनाओं से जनता को अपेक्षित लाभ पहुंचाने के लिए सुझाव भी लेंगे। इसके साथ सम्बंधित नीति निर्धारण योजनाए संरचना और योजना के कार्यान्वयन से सम्बंधित कामों में भी शामिल होंगे।
यह भी पढ़ें बांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंका

मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम में कितना मानदेय मिलेगा जानें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीधी निगरानी वाले श्आकांक्षी ब्लॉकश् कार्यक्रम में नियुक्त होने वाले इन शोधार्थियों को पारिश्रमिक के रूप में ₹30 हजार हर महीने मिलेंगे। पारिश्रमिक के अलावा भ्रमण के लिए ₹10 हजार हर महीने मिलेंगे। युवाओं को टेबलेट खरीद के लिए एकमुश्त ₹15 हजार भी उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके साथ हीए यथासंभव विकास खंड में ही आवासीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।
यह भी पढ़ें यूपी में चीनी की मिठास से लोग हो रहे दूर पर गुड़ के हुए दीवाने, जानें वजह

ये युवा कर सकते हैं आवेदन

सीएम फेलोशिप के लिए तय मानकों में कृषिए ग्रामीण विकासए पंचायतीराज और संबद्ध क्षेत्र वनए पर्यावरण एवं जलवायु.शिक्षाए स्वास्थ्यए स्वच्छताए पोषण एवं कौशल विकास ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा. पर्यटन एवं संस्कृति डाटा साइंसए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसए आइटीए आइटीईएसए जैव प्रौद्योगिकीए मशीन लर्निंग डाटा गवर्नेंस बैंकिंगए वित्त एवं राजस्व.लोक नीति और गवर्नेंस सेक्टर के युवा आवेदन सकते हैं। विस्तृत जानकारी http://planning.up.nic.in/ पर ली जा सकती है।

Hindi News/ Lucknow / CM fellowship program : सीएम फेलोशिप कार्यक्रम में शीघ्र करें अप्‍लाई, 30 हजार मानदेय, घूमने के लिए और दस हजार मिलेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो