scriptBanda Yamuna river Boat drowned 20 feared cm yogi instructions rescue operation soon | बांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंका | Patrika News

बांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंका

Banda Yamuna Acciden बांदा में यमुना नदी में नाव डूबने से करीब 20 लोगों के डूबने की आशंका है। बताया जा रहा है कि, बांदा फतेहपुर की सीमा में मरका थाना क्षेत्र के मरका घाट पर सवारियों से भरी नाव डूब गई। बांदा और फतेहपुर पुलिस की टीमें रेस्क्यू में जुट हुई हैं।



 

बांदा

Updated: August 11, 2022 06:10:56 pm

बांदा. यमुना नदी में नाव डूबने से करीब 20 लोगों के डूबने की आशंका है। बताया जा रहा है कि, बांदा फतेहपुर की सीमा में मरका थाना क्षेत्र के मरका घाट पर सवारियों से भरी नाव डूब गई। बांदा और फतेहपुर पुलिस की टीमें रेस्क्यू में जुट हुई हैं। नाव पर 25 से ज्यादा लोग सवार थे। थाना असोथर के राम नगर कौहन घाट के सामने नाव डूबी है। बताया जा रहा है कि यमुना नदी में नाव में 25 लोग सवार थे। अचानक पलट गई। इसमें 5 लोगों ने तो तैरकर अपनी जान बचाई। पर 20 लोग नदी में लापता है। जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस और गोताखोर की टीमें जुटी हुई हैं। नाव मरका घाट से फटेपुर जा रही थी। इधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बांदा में हुए नाव हादसे को लेकर जिला प्रशासन को राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं। लोगों को नदी से निकालकर उनका समुचित उपचार कराने के सख्त निर्देश जारी किए हैं। घटना का प्रमुख कारण नाविकों की मनमानी और जिम्मेदारों की लापरवाही है।
बांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंका
बांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंका
सीएम योगी ने दिए राहत एवं बचाव कार्य के निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बांदा में यमुना नदी में हुए नाव हादसे को लेकर जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारीए डीआईजीए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री जी ने हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें - यूपी में चीनी की मिठास से लोग हो रहे दूर पर गुड़ के हुए दीवाने, जानें वजह

photo_6316437188107153737_x.jpgनाविक अक्सर क्षमता से अधिक लोगों को बैठाते हैं
आसपास के ग्रामीणों की मानें तो नाविक अक्सर क्षमता से अधिक लोगों को नाव में बैठाकर नदी पार कराते हैं। थाना मरका से गुजरी यमुना नदी बारिश के दिनों में उफान पर रहती है। मर्का यमुना नदी उस पार फतेहपुर जनपद क्षेत्र लगता है। इससे मर्का से फतेहपुर और फतेहपुर से मर्का आनेवाले लोग नाव का प्रयोग करते हैं। ग्रामीणों के अनुसार, नाविक 40 से 50 लोगों को नाव में बैठाते हैं। 40 से कम होने पर नाव नदी में नहीं उतारते हैं। आरोप है कि यदि नाविकों की मनमानी न होती और क्षमता से अधिक सवारी न बैठाते तो इतना बड़ा हादसा न होता।
जिम्मेदार लाचार

घटना के बाद नदी किनारे मौजूद लोगों की मानें तो करीब अपरान्ह 3.30 पर घटना की जानकारी के बाद जिम्मेदार सिर्फ एक स्टीमर के सहारे ही नदी पर हाथ पैर मारते रहे। घटना के करीब ढाई घंटे बाद तक उन्हें न तो कोई अन्य स्टीमर मिला और न ही गोताखोर। लोगों का आरोप था कि, जिम्मेदार लोगों से गोताखोरों की जानकारी करने में जुटे रहे।
आनन फानन में बुलाई जल पुलिस

थाना मरका क्षेत्र यमुना नदी में नाव पलटने से पुलिस महकमा चौकन्ना हो गया। बताया जा रहा है कि, एसडीआरएफ व जल पुलिस की टीमों को भी बुलाया गया है। हालांकि शाम 5.30 तक गोताखोरों की मदद से बचाव कार्य जारी रखने का दावा किया गया।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर भारत में आतंक फैलाने की थी साजिश, ग्रेनेड के साथ 3 आतंकी गिरफ्तारIND vs SA, 2nd T20: भारत ने साउथ अफ्रीका को 16 रनों से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जाअरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा- 'गुजरात में बनेगी आप की सरकार', IB रिपोर्ट का दिया हवालासच बोलने की सजा भुगतनी पड़ी... बिहार के कृषि मंत्री के इस्तीफे पर BJP ने नीतीश पर किया हमलाअमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मीIND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सभी सीनियर खिलाड़ियों को मिला आरामIAF की ताकत में होगा इजाफा, कल सेना में शामिल होगा स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर, जानें इसकी खासियतIND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.