scriptUP Ground Breaking Ceremony : सीएम योगी बोले- ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से यूपी के विकास को लगेंगे पंख | cm yogi says ground breaking ceremony will give new direction to up | Patrika News

UP Ground Breaking Ceremony : सीएम योगी बोले- ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से यूपी के विकास को लगेंगे पंख

locationलखनऊPublished: Jun 02, 2022 11:27:10 am

Submitted by:

lokesh verma

UP Ground Breaking Ceremony : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लखनऊ में शुक्रवार को होने वाली तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी उत्तर प्रदेश के विकास को नई दिशा देगी। इस दौरान 80 हजार करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्तावों का शिलान्यास होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे।

cm-yogi-says-ground-breaking-ceremony-will-give-new-direction-to-up.jpg

CM Yogi Adityanath File Photo

UP Ground Breaking Ceremony : लखनऊ में शुक्रवार को होने वाली तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर सभी तैयारियांं पूरी कर गई हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को अपने सरकारी आवास पर खास दिशा निर्देश दिए। इस कार्यक्रम का आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान 80 हजार करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्तावों को धरातल पर लाने के लिए उनका शिलान्यास होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक के दौरान ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर अधिकारियों से कहा कि संबंधित विभाग और अधिकारी समय पर तैयारी पूरी कर लें। इस दौरान किसी भी प्रकार की ढिलाई और लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसके लिए हर स्तर पर जवाबदेही सुनिश्चित करेंं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा इस कार्यक्रम में कई केंद्रीय व राज्य मंत्री, उद्योगपति, व्यापारिक संगठनों के लोग और निवेशकों के साथ उच्च अधिकारी शामिल होंगे। सीएम योगी ने कहा कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से यूपी के विकास को नई दिशा मिलेगी।
यह भी पढ़ें- President Kanpur Visit: कल अपने पैतृक गांव जाएंगे राष्ट्रपति, PM मोदी भी रहेंगे मौजूद

विशिष्ट अतिथियों के लिए होंगे खास इंतजाम

सीएम योगी ने कार्यक्रम में शामिल होने वाले अति विशिष्ट अतिथियों के प्रवास और परिवहन व्यवस्था के साथ सुरक्षा के विशेष इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रोटोकॉल का सफलतापूर्वक संचालन किया जाए। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन के अलावा अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर यूपी की छवि उभारने के लिए प्रचार-प्रसार की रणनीति अपनाएं। विशिष्ट अतिथियों के लिए लायजन अफसरों की तैनाती के साथ उचित प्रशिक्षण दिया जाए। इस दौरान लखनऊ शहर और कार्यक्रम स्थल की साफ-सफाई की व्यवस्था में कोई कसर बाकी न रहे।
यह भी पढ़ें- दीपक चाहर ने जया भारद्वाज संग रचाई शादी, जानिए क्या करती हैं चाहर की दुल्हनिया

सभी जिलों में किया जाएगा लाइव प्रसारण

सीएम योगी ने कार्यक्रम स्थल तक आने-जाने वाले सभी रास्तों पर ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान आवागमन में किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो। वाहनों की पार्किंग के लिए उचित व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही बिजली आपूर्ति और अग्निशमन का प्रबंध भी सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही कार्यक्रम का सभी जिलों में लाइव प्रसारण किया जाए। उन्होंने तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए विशेष तौर बनाई गई पुस्तिका का भी विमोचन किया।

ट्रेंडिंग वीडियो