scriptCM Yogi tightens Corona havoc changed timing of night curfew schools | Covid Guidelines : यूपी में कोरोना का कहर योगी सरकार सख्त, नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बदली 14 जनवरी तक सभी स्कूल बंद | Patrika News

Covid Guidelines : यूपी में कोरोना का कहर योगी सरकार सख्त, नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बदली 14 जनवरी तक सभी स्कूल बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू (UP Night Curfew Timing) रात 10 से सुबह छह बजे तक लागू कर दिया है। इसके साथ ही 10वीं तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक स्कूल बंद कर दिए हैं।

लखनऊ

Updated: January 05, 2022 07:48:31 am

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू (UP Night Curfew Timing) रात 10 से सुबह छह बजे तक लागू कर दिया है। इसके साथ ही 10वीं तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक स्कूल बंद कर दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम-9 के साथ बैठक में यह फैसला लिया गया है कि 6 जनवरी से नाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह 6 तक लागू किया जाए। 10वीं तक के स्कूल मकर संक्रांति तक बंद रहेंगे। इस अवधि में उनका वैक्सीनेशन जारी रहेगा। 1000 केसेज वाले जिलों में कड़ी पाबंदियां लागू की जाएं।
yogi_adityanath.jpg
शीतकालीन अवकाश की घोषणा

इसके पहले बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से यूपी में पहली बार स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा की जा चुकी है। 31 दिसंबर से 14 जनवरी 2022 तक के लिए सभी प्राइमरी स्कूल, उच्च प्राथमिक और जूनियर हाई स्कूल को बंद करने का आदेश जारी हो चुका है।
यह भी पढ़ें

Coronavirus Update : एसजीपीजीआई सहित तीन जिलों में जीनोम सिक्वेंसिंग की सुविधा शीघ्र

50 फीसदी क्षमता से संचालन

सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि, जिन जिलों में एक्टिव केस की न्यूनतम संख्या 1000 से अधिक हो जाएं, वहां जिम, स्पा, सिनेमाहॉल, बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेंट आदि सार्वजनिक स्थलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किया जाए।
शादी समारोह के लिए लोगों की संख्या तय

शादी समारोह व अन्य आयोजनों में बंद स्थानों में एक समय में 100 से अधिक लोगों की सहभागिता न हो। खुले स्थान पर ग्राउंड की कुल क्षमता के 50 फीसदी से अधिक लोगों के उपस्थिति की अनुमति न दी जाए। मास्क-सैनीटाइज़र की अनिवार्यता रहे।
यह भी पढ़ें

Coronavirus Update : यूपी में एक दिन में 552 नए कोरोना वायरस केस, अमेठी में पति-पत्नी ओमिक्रोन पॉजिटिव

प्रदेश में 992 कोरोनावायरस के नए मामले

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, मंगलवार को बीते 24 घंटे में प्रदेश में 992 कोरोनावायरस के नए मामले सामने आए हैं। पर कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है। इस वक्त यूपी में एक्टिव केसों की संख्या 3,173 है अब तक कुल 16,88,007 रिकवरी हुई है।
अब तक कुल 9,36,00,940 सैंपल की जांच

अमित मोहन प्रसाद ने कहाकि, सोमवार को प्रदेश में 1,66,033 सैंपल की जांच की गई और अब तक कुल 9,36,00,940 सैंपल की जांच की जा चुकी है। 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में अब तक 12,89,19,556 को वैक्सीन की पहली डोज़ लग चुकी है और इनमें से 7,43,46,492 लोगों को दूसरी डोज़ लगी है, अब तक कुल 20,36,66,048 डोज़ दी गई है। सोमवार को प्रदेश में 15-18 साल के बच्चों में 1,70,386 को पहली डोज़ दी गई।
प्रयागराज माघ मेला में लगेगी RTPCR रिपोर्ट

कोरोनावायरस की गंभीरता को देखते हुए 'प्रयागराज माघ मेला' में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 48 घंटे पूर्व की कोविड आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता लागू की जाए। कल्पवासियों सहित सभी श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए।
तत्काल प्रभाव से बने कोविड हेल्प डेस्क

प्रदेश के सभी शासकीय, अर्धशासकीय, निजी, ट्रस्ट आदि संस्थाओं, कंपनियों, ऐतिहासिक स्मारक, कार्यालयों, धार्मिक स्थलों, होटल-रेस्त्रां, औद्योगिक इकाइयों में तत्काल प्रभाव से कोविड हेल्प डेस्क क्रियाशील करा दिया जाए. जरूरत के अनुसार डे केयर सेंटर भी स्थापित हों. बिना स्क्रीनिंग/सैनिटाइजेशन के किसी को परिसर में प्रवेश न दें।
हर दिन न्यूनतम चार लाख टेस्ट किए जाएं

टेस्टिंग के महत्व को देखते हुए हर दिन न्यूनतम तीन से चार लाख टेस्ट किए जाएं। निजी प्रयोगशालाओं को कोविड टेस्टिंग के लिए अधिकृत करने से पूर्व उनके पिछले रिकॉर्ड देखे जाएं. क्वालिटी टेस्टिंग अनिवार्य है। हर जिले के नोडल अधिकारी अपने संबंधित जिलों से संवाद करें. हर स्थिति पर सीधी नजर रखी जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.