scriptCovid 19 Update of Uttar Pradesh Corona Cases Just Double | Covid 19 Update UP: उत्तर प्रदेश में दो गुने हो गए कोरोना के मामले, क्या है चौथी लहर की आशंका | Patrika News

Covid 19 Update UP: उत्तर प्रदेश में दो गुने हो गए कोरोना के मामले, क्या है चौथी लहर की आशंका

Corona Update in UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर फिर बढ़ने लगा है। एक दिन के अंतराल में कोरोना के मामले दो गुने हो गए हैं। दिल्ली में बढ़ रहे मामले प्रदेश के लिए खतरा बढ़ा रहा हैं।

लखनऊ

Updated: April 14, 2022 12:41:36 pm

प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के नए केसों की संख्या दोगुनी हो गई है। बीते दिन जारी रिपोर्ट में प्रदेश में 77 नए संक्रमित मिले हैं। बता दें कि दो दिन पहले यानि मंगलवार को इनकी संख्या 35 थी। सबसे ज्यादा 40 नए केस नोएडा में सामने आए हैं। यहां स्कूली बच्चों में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। इसे देखते हुए प्रदेश के अन्य स्कूलों की भी चिंता बढ़ गई है। स्कूलों ने हेल्पलाइन जारी कर संक्रमित हुए बच्चों की सूचना देने को कहा है।
Covid 19 Update of Uttar Pradesh Corona Cases Just Double
Covid 19 Update of Uttar Pradesh Corona Cases Just Double
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, गाजियाबाद में 16, लखनऊ में पांच, फतेहपुर में चार लोग वायरस की चपेट में आए हैं। कुल 12 जिलों में सक्रमित मिले हैं जबकि 63 जिलों में सक्रमितों की संख्या शून्य है। प्रदेश में कुल ऐक्टिव मरीजों की संख्या 380 हो गई है। हालांकि कोरोना से मरने वालो की संख्या शून्य बनीं हुई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चौथी लहर की आशंकी जताई जा रही है।
यह भी पढ़ें

आईआईटी के वैज्ञानिक का दावा, तीसरी की तरह होगी चौथी लहर



प्रदेश में कम दिल्ली की संक्रमण दर कर रही प्रभावित
मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञों का कहना है कि प्रदेश में संक्रमण बहुत कम है। लेकिन दिल्ली-एनसीआर में कुछ दिनों से कोरोना के नए मामले और संक्रमण दर में इजाफा दर्ज हो रहा है। इससे प्रदेश के लिए भी खतरा बढ़ता जा रहा है। हालांकि दिल्ली से आने वाले लोगों का एयरपोर्ट पर अब सैंपल लिया जाएगा। दिल्ली में संक्रमण दर 2.49 प्रतिशत है।

इन लक्षणों पर विभाग को करे सूचित
सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों को एक सर्कुलर जारी किया गया है। इसके अंतर्गच अगर किसी छात्र-छात्रा या अध्यापक को खांसी, जुकाम, बुखार या कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखे तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें। ताकि उनका टेस्ट कर कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। अगर स्कूल के प्रबंधक कोरोना के मामले को छुपाते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

लुटेरे तोड़ ले गए 15 हजार नींबू, पुलिस को दी तहरीर, पहली बार नींबू के बगीचों में लगा पहरा

तीसरी की तरह हो सकती है चौथी लहर

आईआईटी के वैज्ञानिक प्रो मणींद्र अग्रवाल का कहना है कि चौथी लहर को लेकर असमंजस है। चौथी लहर तीसरी लहर की तरह होने की संभावना है। यदि कोरोना का वायरस म्यूटेट हो गया तो यह घातक भी साबित हो सकता है। इसलिए सतर्क रहने की भी सलाह दी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा हैकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मीजल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरीअब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : 21 मई को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानफिर महंगी हुई CNG: राजस्थान में दाम सबसे अधिक, Diesel - CNG के दाम में अब मात्र 12 रुपए का अंतर'मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा'- Virat Kohli ने रिटायरमेंट का संकेत देकर चौंकायाअकाली दल के दिग्गज नेता व पंजाब के पूर्व मंत्री तोता सिंह का निधन, सरपंच से पार्टी प्रेसिडेंट तक ऐसा था सफरभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.