scriptGovernment Jobs in UP: खुशखबरी! यूपी में युवाओं को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी, CM Yogi ने खोला भर्ती का पिटारा | Good News government jobs in UP CM Yogi adityanath gives orders of recruitment | Patrika News
लखनऊ

Government Jobs in UP: खुशखबरी! यूपी में युवाओं को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी, CM Yogi ने खोला भर्ती का पिटारा

Government Jobs: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आने के बाद सीएम योगी ने यूपी में सरकारी नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। सीएम ने गुरुवार को आदेश दिया है कि सभी विभाग में खाली पड़े पद शीघ्रता से भरे जाएं।

लखनऊJun 07, 2024 / 12:26 pm

Vishnu Bajpai

Government Jobs: खुशखबरी! यूपी में युवाओं को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम योगी ने खोला भर्ती का पिटारा

Government Jobs: खुशखबरी! यूपी में युवाओं को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम योगी ने खोला भर्ती का पिटारा

Government Jobs: लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को शासन स्तर के सभी अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि खाली पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया तेज करें, जहां खाली पद हैं, आयोगों को भेजें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव गण अपने विभाग के शीर्ष अधिकारी हैं। विभाग से जुड़ी हर एक व्यवस्था, हर एक परियोजना, प्रत्येक प्रकरण के लिए आपकी जवाबदेही है। समयबद्धता, गुणवत्ता सुनिश्चित करना आपकी जिम्मेदारी है। विभागीय मंत्रीगणों के साथ बेहतर संवाद-समन्वय बनाये रखें। जनहित के प्रकरणों को अनावश्यक लंबित न रखें।

CM Yogi ने अधिकारियों को दिए ये आदेश

उन्होंने कहा कि जिस विभाग में खाली पद हैं, वहां से तत्काल चयन आयोगों को सूचना भेजी जाए। नियुक्ति प्रक्रिया में सरलता के लिए ई-अधियाचन की व्यवस्था लागू की गई है। उसका उपयोग करें। नियुक्ति के लिए अधियाचन भेजने से पूर्व नियमावली का सूक्ष्मता से परीक्षण कर लिया जाए। चयन आयोगों से संपर्क बनाएं, त्रुटिपूर्ण अधियाचन न भेजें। चयन प्रक्रिया की समय-सीमा तय करें।
यह भी पढ़ें

चुनाव खत्म होते ही दो थाना प्रभारी, 11 सब इंस्पेक्टर और एक महिला इंस्पेक्टर पर गिरी गाज, क्यों हुई कार्रवाई?

बजट में दी गई धनराशि को यथोचित खर्च करें अधिकारी : CM Yogi

मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही समाप्त होने वाली है। सभी विभागों द्वारा वर्तमान बजट में प्राविधान की गई धनराशि का यथोचित खर्च किया जाना सुनिश्चित किया जाए। समय से आवंटन और समय से खर्च होना चाहिए। वित्त विभाग द्वारा इसकी विभागवार समीक्षा की जाए।
उन्होंने कहा कि जीएसटी संग्रह के प्रयासों को तेज करने की जरूरत है। फील्ड में तैनात अधिकारियों को टारगेट दें। इनके परफॉर्मेंस को ही इनकी पदोन्नति, पदस्थापना का आधार बनाया जाना चाहिए। तकनीक का प्रयोग बढ़ाएं। कर चोरी किसी भी दशा में न हो।

अनावश्यक बिजली कटौती न करें : CM Yogi

मुख्यमंत्री ने कहा कि तेज गर्मी/लू का मौसम चल रहा है। ऐसे में पूरे प्रदेश में गांव हो या शहर, कहीं भी अनावश्यक बिजली कटौती नहीं होनी चाहिए। बिजली तभी कटे, जब बहुत जरूरी हो। ट्रांसफार्मर जलने/तार गिरने, ट्रिपिंग जैसी समस्याओं का बिना विलंब निस्तारण किया जाए।
यह भी पढ़ें

मैंने सड़क, नाली, खड़ंजा तक बनवाया फिर भी…अमेठी में हार के बाद स्‍मृति ईरानी ने लिखी भावुक पोस्ट

योगी ने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध को कड़ाई से लागू करें। सेफ सिटी परियोजना से जुड़े कार्यों को समय से पूरा कराएं। नगरों में कहीं भी पेयजल का संकट न होने पाए। स्ट्रीट डॉग की समस्या का स्थायी समाधान तलाशें।

Hindi News/ Lucknow / Government Jobs in UP: खुशखबरी! यूपी में युवाओं को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी, CM Yogi ने खोला भर्ती का पिटारा

ट्रेंडिंग वीडियो