scriptचंदौली में झोपड़ी में अवैध हथियार की फैक्टरी मिली, आजमगढ़ में छह हथियार तस्कर गिरफ्तार | Illegal arms factory found hut in Chandauli 6 arms smugglers arrested | Patrika News

चंदौली में झोपड़ी में अवैध हथियार की फैक्टरी मिली, आजमगढ़ में छह हथियार तस्कर गिरफ्तार

locationलखनऊPublished: Feb 21, 2022 10:43:48 am

पकड़े गए आरोपी ने कहाकि, चुनाव के दौरान इस क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में हथियारों की आपूर्ति के लिए हथियार तैयार कर रहे थे। इस बयान के बाद पुलिस सतर्क हो गई है। वैसे तो यूपी में इस वक्त विधान सभा चुनाव चल रहा है। तीन फेज की वोटिंग हो चुकी है। और 23 फरवरी को चौथे फेज की वोटिंग है।

चंदौली में झोपड़ी में अवैध हथियार की फैक्टरी मिली, आजमगढ़ में छह हथियार तस्कर गिरफ्तार

चंदौली में झोपड़ी में अवैध हथियार की फैक्टरी मिली, आजमगढ़ में छह हथियार तस्कर गिरफ्तार

यूपी में इस वक्त विधान सभा चुनाव चल रहा है। तीन फेज की वोटिंग हो चुकी है। और 23 फरवरी को चौथे फेज की वोटिंग है। ऐसे वक्त पुलिस की तेजी काम आ रही है। उत्तर प्रदेश के चंदौली पुलिस ने एक अवैध हथियार निर्माण इकाई का खुलासा किया है, वहीं आजमगढ़ पुलिस ने छह हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को भारी मात्रा में अवैध हथियार और जिंदा कारतूस भी बरामद किए है। चंदौली में मुगलसराय पुलिस ने कुंदाखुर्द गांव के पास गंगा नदी के किनारे एक झोपड़ी में छापा मारा और एक अवैध हथियार निर्माण इकाई का पता लगाया। अंचल अधिकारी (सीओ) सदर अनिल राय ने बताया कि पुलिस ने मारुफपुर बलुआ क्षेत्र के एक संजय शर्मा को गिरफ्तार किया है। झोंपड़ी की जांच करने पर, चार देशी रिवाल्वर, आंशिक रूप से निर्मित कई रिवाल्वर, हथियार और अन्य उपकरण बरामद किए गए।
चुनाव के लिए तैयार कर रहे थे हथियार

पुलिस पूछताछ में आरोपी संजय शर्मा ने बताया कि, वह लंबे समय से अवैध हथियार निर्माण में संलिप्त था। चूंकि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस का चेकिंग अभियान तेज कर दिया गया है, इसलिए उन्होंने अपनी आर्म्स यूनिट चलाने के लिए जगह बदलना शुरू कर दिया। फिलहाल वह इसे गंगा के पास एक सुनसान जगह पर एक झोपड़ी में चला रहा था। सीओ सदर अनिल राय ने कहा कि, संजय शर्मा चुनाव के दौरान इस क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में हथियारों की आपूर्ति के लिए हथियार तैयार कर रहे थे।
यह भी पढ़ें

कृषा शाह कौन हैं, जानिए अंबानी खानदान की नई बहू के बारे में

वाहन चेकिंग अभियान में दबोचा

आजमगढ़ में इंस्पेक्टर देवगांव शशिमौली पांडे के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मेहनाजपुर रोड पर शेखपुर बछौली बैरियर पर वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक कार को रोका। पुलिस को देखते ही कार सवारों ने कूदकर भागने की कोशिश की, लेकिन उनकी कोशिश नाकाम हो गई और पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।
यह भी पढ़ें

यूपी की राखी पाल की कहानी बनी मिसाल, शार्क टैंक इंडिया शो के जज हुए प्रभावित स्टार्टअप में किया ढेर सारा इनवेस्ट

खंडवा से खरीदते थे हथियार — एसपी आजमगढ़

एसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य ने बताया कि कार की तलाशी लेने पर एक पिस्टल, 40 जिंदा कारतूस, 26,100 रुपए नकद और सात मोबाइल फोन बरामद किए गए। पुलिस ने इस सिलसिले में विवेक सिंह, अभिषेक दीक्षित, पंकज सिंह, संदीप सिंह और गोपी मौर्य को गिरफ्तार किया है। एसपी आजमगढ़ आर्य ने कहा कि गिरफ्तार बदमाशों ने कबूल किया है कि वे मध्य प्रदेश के खंडवा से हथियार खरीदते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो