scriptIndian Railways IRCTC Update railways started holi special train 7 mar | Holi Special Train : घबराएं नहीं 7 मार्च से शुरू हो रहीं है होली स्पेशल ट्रेनें, तुरंत रिर्जेवेशन कराएं | Patrika News

Holi Special Train : घबराएं नहीं 7 मार्च से शुरू हो रहीं है होली स्पेशल ट्रेनें, तुरंत रिर्जेवेशन कराएं

Holi Special Train होली की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने इस सुविधा को शुरू किया है। होली स्पेशल ट्रेनें 7 मार्च से शुरू होंगी। रेलवे 7 मार्च से वाराणसी के रास्ते मुंबई और बलिया के बीच होली स्पेशल ट्रेनों की 22 फेरे चलाएगा।

लखनऊ

Updated: March 07, 2022 08:53:38 pm

होली आने वाली है। बस कुछ दिन ही बचे हैं। लोग अपने घर जाने के लिए आतुर हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे नियमित ट्रेनों के साथ होली स्पेशल ट्रेनें भी चला रही है। होली की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने इस सुविधा को शुरू किया है। होली स्पेशल ट्रेनें 7 मार्च से शुरू होंगी। रेलवे 7 मार्च से वाराणसी के रास्ते मुंबई और बलिया के बीच होली स्पेशल ट्रेनों की 22 फेरे चलाएगा। तो यात्री तैयार हो जाएं और अपना रिर्जेवेशन जल्दी से जल्दी करा लें। एनआईआर वाराणसी मंडल प्रवक्ता अशोक कुमार ने बताया, होली त्योहार के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को दूर करने के लिए मध्य रेलवे, मुंबई और बलिया के बीच हफ्ते में तीन दिन चलने वाली 22 विशेष ट्रेनें चलाएगा।
Holi Special Train
Holi Special Train
7 से 30 मार्च के बीच ट्रेन संख्या 01001 हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) से चलेगी वहीं, 9 मार्च से 1 अप्रैल के बीच ट्रेन संख्या 01002 बलिया से हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को खुलेगी। यह ट्रेन कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, हरदा, इटारसी, रानी कमलापति, बिना, ललितपुर, टीकमगढ़, खडगपुर, छतरपुर, खजुराहो, महोबा, बांदा, चित्रकूटधाम करवी, मानिकपुर, प्रयागराज, ज्ञानपुर रोड, वाराणसी, औंरिहर, मऊ और रसड़ा में रुकेगी। रेलवे की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस ट्रेन में 1AC टू टियर, छह AC-3 टियर, 11 स्लीपर और पांच कोच जनरल की होगी।
यह भी पढ़ें

Indian Railway : 21 मार्च से बदल जाएगा सुपरफास्‍ट ट्रेन तेजस का समय, इस ट्रेन का भी टाइम हुआ चेंज

होली स्पेशल ट्रेनें और उनका समय

- छह मार्च को ट्रेन नंबर 01005 पुणे-मऊ होली विशेष गाड़ी एक ट्रिप में चलेगी। वाराणसी से होकर मऊ जाएगी।
- सात मार्च को ट्रेन नंबर 01007 नागपुर-आजमगढ़ होली विशेष गाड़ी एक ट्रिप में वाराणसी जंक्शन से होकर जाएगी।
- ट्रेन नंबर 04530/29 वाराणसी-भठिंडा होली स्पेशल 13 से 20 मार्च तक रविवार और बुधवार को भठिंडा से, 14 से 21 मार्च तक सोमवार और रविवार को कैंट से चलेगी।
- ट्रेन नंबर 04052/51 आनंद विहार टर्मिनल- वाराणसी होली स्पेशल 11 से 20 मार्च तक प्रत्येक शुक्रवार और रविवार रात 11 बजे आनंद विहार टर्मिनल से, 12 से 21 मार्च तक ट्रेन शनिवार व सोमवार को कैंट स्टेशन से शाम 6.30 बजे रवाना होगी।
- ट्रेन नंबर 04066/65 दिल्ली- पटना गतिशक्ति होली स्पेशल ट्रेन और ट्रेन नंबर 04076/75 अमृतसर- पटना गतिशक्ति स्पेशल ट्रेन वाराणसी से होकर जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा हैकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मीजल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरीअब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : 21 मई को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानफिर महंगी हुई CNG: राजस्थान में दाम सबसे अधिक, Diesel - CNG के दाम में अब मात्र 12 रुपए का अंतर'मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा'- Virat Kohli ने रिटायरमेंट का संकेत देकर चौंकायाअकाली दल के दिग्गज नेता व पंजाब के पूर्व मंत्री तोता सिंह का निधन, सरपंच से पार्टी प्रेसिडेंट तक ऐसा था सफरभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.