scriptIT Raid in Rudrapur: आईटी की रेड 4 दिनों से जारी, विनायक प्लाई के पार्टनर रोनिक नारंग की तबीयत बिगड़ी | IT Raid in Rudrapur: IT raid continues, Vinayak Ply partner Ronik Narang's health deteriorates | Patrika News
लखनऊ

IT Raid in Rudrapur: आईटी की रेड 4 दिनों से जारी, विनायक प्लाई के पार्टनर रोनिक नारंग की तबीयत बिगड़ी

IT Raid in Rudrapur: उत्तराखंड में लगातार चार दिन से चल रही इनकम टैक्स की पूछताछ के बाद विनायक प्लाई के पार्टनर रोनिक नारंग की तबीयत बिगड़ गई। उन्‍हें रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

लखनऊMay 27, 2024 / 09:51 am

Aman Pandey

IT raid
IT Raid in Rudrapur: उधम सिंह नगर में नारंग फर्नीचर मार्ट और विनायक प्लाई में गुरुवार से इनकम टैक्‍स की कार्रवाई जारी है। चौथे दिन आयकर की टीम दो ठिकानों पर कार्रवाई कर वापस लौट गई, जबकि दो ठिकानों पर कागजी कार्रवाई अन्तिम चरण में है।
उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में विनायक प्लाईवुड एवं विनायक ट्रांसपोर्ट के पार्टनर गुलशन नारंग, उनके पुत्र रोनिक नारंग और सौरभ गाबा के नारंग फर्नीचर मार्ट, सिविल लाइन कॉलोनी, मॉडल कॉलोनी और एलाइंस कॉलोनी में आयकर विभाग की टीम ने 23 मई को सुबह 09:30 बजे छापेमारी की थी, लेकिन व्यापारी सौरभ गाबा का घर बंद था। आयकर विभाग की टीम ने उनसे सम्पर्क करने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली।इसके बाद टीम ने 24 मई को घर सीज कर दिया। 25 मई को सौरभ के भाई नितिन गाबा के मौजूदगी में टीम ने घर की सील खोलकर जांच शुरू कर दी।

डायरी और मोबाइल ले गई आयकर विभाग की टीम


आयाकर की टीम ने 24 मई को नारंग फर्नीचर मार्ट और 26 मई की दोपहर दो बजे नारंग परिवार के सिविल लाइन वाले घर पर अपनी कार्रवाई पूरी कर अपने साथ एक मोबाइल, डायरी और जरूरी कागजात लेकर लौट गई, जबकि दो टीमें एलाइंस कॉलोनी और मॉडल कॉलोनी में अब भी जांच कर रही हैं। विनायक प्लाईवुड एवं विनायक ट्रांसपोर्ट के पार्टनर गुलशन नारंग के घर पर आयकर विभाग की टीम ने चौथे दिन अपनी कार्रवाई पूरी कर ली हैं।
आयकर विभाग की टीम ने गुलशन नारंग के घर से एक डायरी, एक मोबाइल फोन और कुछ जरुरी कागज को जब्त कर अपने साथ ले गई। वहीं, सूत्रों की मानें तो टीम को घर से 3 लाख 30 हजार रुपए की नगदी और सोने चांदी के आभूषण बरामद हुए थे, जो लिखित पढ़त के बाद नारंग परिवार को वापस कर दिये।

रोनिक की तबीयत बिगड़ने के बाद लौटी टीम

आयकर विभाग की कार्रवाई के चौथे दिन विनायक प्लाईवुड के पार्टनर रोनिक नारंग की तबीयत अचानक ही खराब हो गई। इसके बाद आयकर विभाग की टीम ने उत्तराखंड पुलिस के दो जवानों के साथ अस्पताल भेजा, जहां अस्पताल प्रशासन ने रोनिक नारंग को भर्ती कर दिया। रोनिक की तबीयत बिगड़ने के कुछ घंटे बाद ही आयकर विभाग की टीम उनके घर से लौट गई।
यह भी पढ़ें

PM Modi ने अपनी सभा में किया पाकिस्तान का जिक्र, बोले- सीमा पार जिहादी कर रहे समर्थन

आयकर विभाग की टीम ने नारंग और गाबा परिवार के चार ठिकानों पर छापेमारी की थी। रविवार दोपहर दो बजे तक नारंग परिवार के घर पर कार्रवाई पूरी करने के बाद टीम घर लौट गई है, अब तक दो ठिकानों पर टीम ने कार्रवाई पूरी कर ली है। जबकि दो ठिकानों पर कागजी कार्रवाई अन्तिम चरण में है, वो भी जल्द ही खत्म हो जाएगी।

Hindi News/ Lucknow / IT Raid in Rudrapur: आईटी की रेड 4 दिनों से जारी, विनायक प्लाई के पार्टनर रोनिक नारंग की तबीयत बिगड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो