scriptयूपी की 13 लोकसभा सीटों पर कल मतदान, अखिलेश यादव, अजय मिश्र टेनी सहित कई दिग्‍गजों के सामने साख बचाने की चुनौती | Lok Sabha Elections 2024 Fourth phase voting tomorrow Akhilesh Yadav and Ajay mishra teni Challenge of saving reputation | Patrika News
लखनऊ

यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर कल मतदान, अखिलेश यादव, अजय मिश्र टेनी सहित कई दिग्‍गजों के सामने साख बचाने की चुनौती

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में सोमवार को चौथे चरण में 13 लोकसभा सीटों के लिए होने वाले मतदान में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की प्रतिष्ठा दांव पर होगी।

लखनऊMay 12, 2024 / 06:05 pm

Anand Shukla

Lok Sabha Elections 2024 Fourth phase voting tomorrow Akhilesh Yadav and Ajay mishra teni Challenge of saving reputation
Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर सोमवार यानी 13 मई को मतदान होगा। कल के बाद प्रदेश की 80 में से 39 लोकसभा सीटों पर मतदान हो जाएगा, जबकि बाकी 41 सीटों पर पांचवें, छठे और सातवें चरण में मतदान होगा। चौथे चरण के चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की प्रतिष्ठा दांव पर होगी।
13 मई की सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा, जोकि शाम 6 बजे तक चलेगा। हालांकि, शाम 6 बजे के बाद लाइन में खड़े लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अनुमति दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

Public Holiday: सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा: इन जिलों में ऑफिस,बैंक, स्कूल- कॉलेज से लेकर सब कुछ रहेगा बंद

इन सीटों पर पड़ेंगे वोट

सोमवार को प्रदेश की शाहजहाँपुर, खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर सहित बहराइच लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले की ददरौल विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए भी मतदान होगा। इस चरण की 13 लोकसभा सीटों में से पांच शाहजहांपुर, हरदोई, मिश्रिख, इटावा और बहराइच अनुसूचित जाति के आरक्षित हैं।

अखिलेश यादव की प्रतिष्ठा दांव पर लगी

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव चौथे चरण में राज्य के सबसे हाई- प्रोफाइल उम्मीदवार हैं। अखिलेश यादव के खिलाफ कन्नौज से भाजपा के मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक चुनावी मैदान में हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में, पाठक ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी डिंपल यादव को करीबी मुकाबले में हराया था।
इसके अलावा बेटे द्वारा किसानों को कुचल कर मार देने के मामले में खासे चर्चा में रहे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी लखीमपुर खीरी से एक बार फिर से मैदान में हैं। उनके सामने सपा से उत्कृष्ट वर्मा को टिकट दिया गया है।

Hindi News/ Lucknow / यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर कल मतदान, अखिलेश यादव, अजय मिश्र टेनी सहित कई दिग्‍गजों के सामने साख बचाने की चुनौती

ट्रेंडिंग वीडियो