scriptपीएम मोदी के प्रस्तावक होंगे रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य पुजारी आचार्य गणेश्वर शास्त्री, 14 मई को वाराणसी में बीजेपी प्रत्याशी भरेंगे पर्चा | Acharya Ganeshwar Shastri chief priest of Ramlala Pran Pratistha will be proposer of PM Narendra Modi | Patrika News
वाराणसी

पीएम मोदी के प्रस्तावक होंगे रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य पुजारी आचार्य गणेश्वर शास्त्री, 14 मई को वाराणसी में बीजेपी प्रत्याशी भरेंगे पर्चा

Lok Sabha Elections 2024: भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के लिए चार प्रस्तावकों के नाम कर दिए हैं। इन प्रस्तावकों में सबसे पहला नाम रामलला प्राण- प्रतिष्ठा के मुख्य पुजारी आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है।

वाराणसीMay 12, 2024 / 03:53 pm

Anand Shukla

Acharya Ganeshwar Shastri chief priest of Ramlala Pran Pratistha will be proposer of PM Narendra Modi
Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई (मंगलवार) को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान एनडीए (NDA) के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी के नामांकन के लिए चार प्रस्तावकों के नाम तय कर लिए हैं। शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह ने इस बारे में अपनी मुहर लगा दी। इसमें सबसे पहला नाम गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ का है। आचार्य गणेश्वर शास्त्री ने ही रामलला की प्राण- प्रतिष्ठा का मुहुर्त निकाला था और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य पुजारी भी थे।
मिली जानकारी के अनुसार नामांकन के दिन सुबह सबसे पहले पीएम मोदी अस्सी घाट जाएंगे। इसके बाद करीब 10 बजे काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगे। करीब पौने ग्यारह बजे नामांकन से पहले एनडीए नेताओं के साथ बैठक होगी और 11:40 बजे नामांकन करेंगे।
यह भी पढ़ें

बिहार में गरजे सीएम योगी, बोले- कांग्रेस और राजद गठबंधन देश के विभाजन की नींव तैयार कर रहा

पीएम मोदी के नामांकन के लिए तय हुए 4 प्रस्तावक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन की तैयारियों का जायजा लेने शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के चार प्रस्तावकों के नाम तय कर दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक इनमें सबसे पहला नाम अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त निकालने वाले काशी के प्रकांड वैदिक विद्वान आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ का है। आचार्य द्रविड़ ने ही राम मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास के अलावा काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण का भी मुहूर्त निकाला था। इसके अलावा सोमा घोष सरोज चूड़ामणि, माझी समाज से एक प्रस्तावक और एक महिला प्रस्तावक के होने की संभावना है।

नामांकन के 1 दिन पहले पीएम मोदी वाराणसी में करेंगे रोड- शो

उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होना है। नामांकन की आखिरी तारीख 14 मई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिरी दिन 14 मई को इस सीट पर अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसके पहले वे 13 मई को वाराणसी में भव्य रोड शो के जरिए अपनी ताकत दिखाएंगे।

Hindi News/ Varanasi / पीएम मोदी के प्रस्तावक होंगे रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य पुजारी आचार्य गणेश्वर शास्त्री, 14 मई को वाराणसी में बीजेपी प्रत्याशी भरेंगे पर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो