script

नहीं कोई काम, दिन भर सोती लेकिन फिर भी रोज मंगाती लिपस्टिक, आखिर में पति ने उठाया ये कदम

locationलखनऊPublished: May 13, 2022 11:33:10 am

Submitted by:

Snigdha Singh

Family Court: पति ने कहा कि वह रोज नई नई लिपस्टिक मंगाती है। कोई काम नबीं करती है। दिनभर सोती है। ऐसे में पति को लेना पड़ा दूसरा सहारा।

Lucknow Husband want Talaq From Wife because she want new lipstick

Lucknow Husband want Talaq From Wife because she want new lipstick

पति पत्नी के रिश्तों के मुद्दे अब सुर्खियां बनने लगे हैं। चाहरदीवारी में होने वाली बातें दुनिया के सामने सुलझ रही हैं। एक ऐसा ही मामला आया लखनऊ का। जहां एक पत्नी की रोज-रोज नई लिपिस्टिक की मांग से तंग आकर एक व्यक्ति को न्यायलय की कुंडी खटखटानी पड़ी। दरअसल, गोमतीनगर निवासी एक शख्स ने फैमिली कोर्ट से कहा है कि उसकी पत्नी उससे हर रोज नई लिपिस्टिक की मांग करती है। इसके अलावा वह दिनभर घर पर सोती रहती है, उससे घर के सामान्य कामकाज भी नहीं किए जाते हैं। जिससे कैसरबाग स्थित पारिवारिक न्यायालय में तलाक की अर्जी लगाई है।
पति ने अपना दर्द साझा करते हुए कि घर के सारे काम मुझे खुद अकेले ही करने पड़ते हैं। पत्नी की इन आदतों परेशान होकर वह उससे अलग होना चाहता है। पति की इन बातों को सुनकर मामले की सुनवाई कर रहे प्रधान न्यायाधीश भी मुस्कुरा दिए। इसपर उन्होंने पत्नी से सवाल भी किया कि उसके द्वारा ऐसी मांग क्यों की जाती है? पत्नी ने कोर्ट से कहा पति ने उससे शादी की है इसलिए वह अपनी जरूरत का सामान उससे मांगती है। इसके अलावा वह अपने पति के साथ ही रहना चाहती है, लेकिन वह उसे अपने साथ नहीं रखना चाहता। उसने कहा मुझे तलाक चाहिए।
यह भी पढ़े – कहीं आपकी भी किस्मत का कनेक्शन तो नहीं जुड़ा श्रीलंका से, जानिए क्या पड़ेगा आपके जीवन पर प्रभाव

युवाओं में नहीं सहनशीलता

परामर्श दाता फैमिली कोर्ट, ज्योत्सना गिरि ने कहा कि अब छोटी-छोटी वजहों से तलाक लेने आने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज के युवा की मानसिकता संकुचित होती जा रही है। लड़कियां शादी के बाद संयुक्त परिवार में रहने से बचती हैं। उन्हें समझना होगा कि जीवन की गाड़ी पति-पत्नी रूपी दो पहियों पर चलती है। एक पहिया भी गड़बड़ाएगा तो गाड़ी आगे नहीं चल पाएगी। माता-पिता को भी अपने बच्चों को शुरू से ही जीवन के मूल्यों के बारे में जागरूक करना होगा।
क्या बोले जिम्मेदार
इसपर कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनते हुए मामले को काउंसलर्स सेंटर परामर्श केंद्र के पास भेज दिया। जहां दोनों पति-पत्नी को समझाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि वह मतभेदों को खत्म कर वह फिर से साथ रह सकें। दोनों को अपने सुधार करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो