scriptLucknow Husband want Talaq From Wife because she want new lipstick | नहीं कोई काम, दिन भर सोती लेकिन फिर भी रोज मंगाती लिपस्टिक, आखिर में पति ने उठाया ये कदम | Patrika News

नहीं कोई काम, दिन भर सोती लेकिन फिर भी रोज मंगाती लिपस्टिक, आखिर में पति ने उठाया ये कदम

Family Court: पति ने कहा कि वह रोज नई नई लिपस्टिक मंगाती है। कोई काम नबीं करती है। दिनभर सोती है। ऐसे में पति को लेना पड़ा दूसरा सहारा।

लखनऊ

Updated: May 13, 2022 11:33:10 am

पति पत्नी के रिश्तों के मुद्दे अब सुर्खियां बनने लगे हैं। चाहरदीवारी में होने वाली बातें दुनिया के सामने सुलझ रही हैं। एक ऐसा ही मामला आया लखनऊ का। जहां एक पत्नी की रोज-रोज नई लिपिस्टिक की मांग से तंग आकर एक व्यक्ति को न्यायलय की कुंडी खटखटानी पड़ी। दरअसल, गोमतीनगर निवासी एक शख्स ने फैमिली कोर्ट से कहा है कि उसकी पत्नी उससे हर रोज नई लिपिस्टिक की मांग करती है। इसके अलावा वह दिनभर घर पर सोती रहती है, उससे घर के सामान्य कामकाज भी नहीं किए जाते हैं। जिससे कैसरबाग स्थित पारिवारिक न्यायालय में तलाक की अर्जी लगाई है।
Lucknow Husband want Talaq From Wife because she want new lipstick
Lucknow Husband want Talaq From Wife because she want new lipstick
पति ने अपना दर्द साझा करते हुए कि घर के सारे काम मुझे खुद अकेले ही करने पड़ते हैं। पत्नी की इन आदतों परेशान होकर वह उससे अलग होना चाहता है। पति की इन बातों को सुनकर मामले की सुनवाई कर रहे प्रधान न्यायाधीश भी मुस्कुरा दिए। इसपर उन्होंने पत्नी से सवाल भी किया कि उसके द्वारा ऐसी मांग क्यों की जाती है? पत्नी ने कोर्ट से कहा पति ने उससे शादी की है इसलिए वह अपनी जरूरत का सामान उससे मांगती है। इसके अलावा वह अपने पति के साथ ही रहना चाहती है, लेकिन वह उसे अपने साथ नहीं रखना चाहता। उसने कहा मुझे तलाक चाहिए।
यह भी पढ़ें

कहीं आपकी भी किस्मत का कनेक्शन तो नहीं जुड़ा श्रीलंका से, जानिए क्या पड़ेगा आपके जीवन पर प्रभाव

युवाओं में नहीं सहनशीलता

परामर्श दाता फैमिली कोर्ट, ज्योत्सना गिरि ने कहा कि अब छोटी-छोटी वजहों से तलाक लेने आने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज के युवा की मानसिकता संकुचित होती जा रही है। लड़कियां शादी के बाद संयुक्त परिवार में रहने से बचती हैं। उन्हें समझना होगा कि जीवन की गाड़ी पति-पत्नी रूपी दो पहियों पर चलती है। एक पहिया भी गड़बड़ाएगा तो गाड़ी आगे नहीं चल पाएगी। माता-पिता को भी अपने बच्चों को शुरू से ही जीवन के मूल्यों के बारे में जागरूक करना होगा।
क्या बोले जिम्मेदार
इसपर कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनते हुए मामले को काउंसलर्स सेंटर परामर्श केंद्र के पास भेज दिया। जहां दोनों पति-पत्नी को समझाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि वह मतभेदों को खत्म कर वह फिर से साथ रह सकें। दोनों को अपने सुधार करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंऐसा होगा यूपी का पहला कृत्रिम समुद्र, यहां देखें तस्वीरें, मुफ्त मनोरंजन और रोजगार भीबनना चाहते थे फौजी, किस्‍मत ने बनाया क्रिकेटर, ऐसी है Delhi Capitals के मैच विनर की कहानीरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मतबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करेंकई संपत्ति के मालिक होते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोग, होते हैं किस्मत वालेइन 4 बर्थ डेट वाली लड़कियां बनती हैं अच्छी पत्नी, चमका देती हैं पति की तकदीरजबरदस्त डिमांड के चलते 17 महीनों तक पहुंचा Kia की इस 7-सीटर कार का वेटिंग! कम कीमत में Innova को देती है टक्कर

बड़ी खबरें

Congress Chintan Shivir 2022 : सोनिया गांधी ने कहा, अपनी नाकामयाबियों से बेखबर नहीं हैं, पार्टी को उसी भूमिका में लाएंगे जो सदैव निभाई हैAIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी फिर विवादों में, औरंगजेब की कब्र पर चढ़ाई चादर, BJP बोली- यह राजद्रोह का मामलाNEET PG 2022: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका, 21 मई को ही होगी एग्जामज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सर्वे पर रोक से किया इनकारकश्मीर के हालात पर संजय राउत ने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- 7 साल में कितने कश्मीरी पंडित घाटी पहुंचे?दिल्ली में बुलडोजर एक्शन पर बोले डिप्टी सीएम सिसोदिया, BJP कर रही वसूली, 63 लाख घरों को तोड़ने का प्लानCongress Chintan Shivir LIVE Updates: पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया, लेकिन अब कर्ज उतारने का समयः सोनिया गांधीबड़ी खबर : 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.