scriptLucknow Lakhimpur Kheri violence Supreme Court hearing today status | लखीमपुर खीरी हिंसा की सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, स्टेटस रिपोर्ट होगी पेश | Patrika News

लखीमपुर खीरी हिंसा की सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, स्टेटस रिपोर्ट होगी पेश

- मॉनिटरिंग कमेटी ने सोमवार को शासन को सौंपी स्टेटस रिपोर्ट
- यूपी पुलिस ने अब तक करीब 2 दर्जन प्रत्यक्षदर्शियों के दर्ज किए बयान
- कईयों ने मंत्री के बेटे की घटनास्थल पर मौजूदगी पर हामी भरी
- बैलेस्टिक रिपोर्ट मोबाइल लोकेशन की रिपोर्ट का इंतजार

लखनऊ

Published: October 26, 2021 09:24:34 am

लखनऊ. Lakhimpur Kheri violence case लखीमपुर खीरी हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। मॉनिटरिंग कमेटी ने सुनवाई से पहले ही अपनी स्टेटस रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। वहीं यूपी पुलिस ने करीब 2 दर्जन प्रत्यक्षदर्शियों के बयान दर्ज किए हैं। बताया जा रहा है कि, प्रत्यक्षदर्शियों ने मंत्री के बेटे की घटनास्थल पर मौजूदगी पर हामी भरी है। पुलिस ने संदिग्धों की पहचान कर तलाश तेज कर दी है।
Supreme Court
Supreme Court
सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई :- लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मॉनिटरिंग कमिटी की स्टेटस रिपोर्ट आज सुप्रीम कोर्ट में पेश होगी। पुलिस अब तक 26 प्रत्यक्षदर्शी के कलम बंद बयान दर्ज किए हैं। इनमें सबसे ज्यादा एक समुदाय विशेष के लोग हैं। सूत्रों की अनुसार, कलम बंद बयान दर्ज कराने वालों ने दावा किया है कि हिंसा के वक्त आशीष मिश्रा घटनास्थल पर मौजूद था। पुलिस वालों की मदद से वह घटनास्थल से फरार हुआ है। वहीं लखीमपुर खीरी हिंसा के हत्यारोपित आशीष मिश्रा के डेंगू की पुष्टि के बाद डॉक्टर्स के पैनल ने इलाज शुरू किया है।
आरोपियों की धरपकड़ तेज :- लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में घटनास्थल पर भाजपा कार्यकर्ताओं की पीट-पीटकर हत्या मामले में जांच तेज कर दी गई है। यूपी पुलिस बयान देने आए किसानों को तस्वीरें दिखा उनसे आरोपितों की पहचान कराने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने दूसरी एफआईआर के आरोपियों की शिनाख्त और धरपकड़ की कोशिशें तेज कर दी हैं।
बैलेस्टिक रिपोर्ट मोबाइल लोकेशन की रिपोर्ट का इंतजार :- फिलवक्त पुलिस आशीष और अंकित दास के असलहों की बैलेस्टिक रिपोर्ट और घटनास्थल से मोबाइल लोकेशन की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। बैलेस्टिक रिपोर्ट यह बताएगी कि लाइसेंसी असलहों से फायरिंग हुई है की नहीं, वहीं मोबाइल डिटेल मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की घटनास्थल पर मौजूदगी की पुष्टि करेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.