scriptयूपी में बारिश का दौर अगले दो-तीन दिन और रहेगा जारी | Lucknow Rain in UP will continue for next two-three days IMD | Patrika News

यूपी में बारिश का दौर अगले दो-तीन दिन और रहेगा जारी

locationलखनऊPublished: Sep 17, 2021 05:57:52 pm

– चक्रवाती हवाओं की चाल ने पूरे यूपी को बारिश से भिगो दिया। कहीं तो लोगों के मन को भिगोया तो कहीं पर तन को नुकसान पहुंचाया। तीन दिन लगातार हुई बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ।

rain.jpg

Rain

लखनऊ. UP Weather Alert चक्रवाती हवाओं की चाल ने पूरे यूपी को बारिश से भिगो दिया। कहीं तो लोगों के मन को भिगोया तो कहीं पर तन को नुकसान पहुंचाया। तीन दिन लगातार हुई बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ। सड़कें पानी से भर गईं। एक नहीं कई जिलों में कच्चे घर गिर पड़े। पुराने और नए पेड़, पोल सब तेज हवा के प्रभाव में आकर धड़ाम से जमीन पर आ गिरे। पूरे प्रदेश में करीब 40 लोगों की मौत हो गई। किसानों की फसलें बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। राहत के लिए सभी यूपी सरकार की तरफ देख रही है।
यूपी में बारिश से तबाही 35 की मौत, दो दिन और भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, पांच वर्षों के बाद सितंबर माह में इतनी बारिश हो रही है। उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर औसत अनुमान से पांच गुना ज्यादा बारिश हुई है। और यह अभी भी जारी है। वैसे मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बारिश अभी रुकी नहीं है। बंगाल की खाड़ी में एक और निम्न दबाव के संकेत मिल रहे हैं। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार राज्य में बारिश का दौर अगले दो-तीन दिन और जारी रहने की संभावना है। जिलों में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। आकाशीय बिजली के गिरने की भी संभावना है। यूपी सरकार ने स्कूल कालेज बंद कर दिए हैं। अब सोमवार को खुलेंगे। सरकार ने अपील की है कि, बारिश से सावधान रहने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो