scriptPresident Election 2022: NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देंगी BSP चीफ मायावती, विपक्ष को कही ये बात | Presidential Election 2022 Mayawati support Draupadi Murmu | Patrika News

President Election 2022: NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देंगी BSP चीफ मायावती, विपक्ष को कही ये बात

locationलखनऊPublished: Jun 25, 2022 11:45:26 am

Submitted by:

Jyoti Singh

Presidential Election 2022: मायावती ने कहा है कि “हमारी पार्टी ने आदिवासी समाज को अपने मूवमेंट का खास हिस्सा मानते हुए, द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है।
 

President Election 2022: NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देंगी BSP चीफ मायावती, विपक्ष को कही ये बात
देश में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) को लेकर बसपा चीफ मायावती (BSP Chief Mayawati) ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने स्पष्ट किया है की वो राष्ट्रपति चुनाव में अपना समर्थन एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को देंगी। उधर मायावती के इस ऐलान के बाद बीएसपी विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के लिए ये एक बड़ा झटका माना जा रहा है। दरअसल मायावती का कहना है कि कांग्रेस और बीजेपी अंबेदकर को सोच को लागू नहीं होने देना चाहती है। यूपी में 4 बार के बीएसपी के शासनकाल में यूपी में विकास हुआ है। लेकिन जातिवादी सोच के लोग बीएसपी को नीचा दिखाते हैं। जबकि केन्द्र की पार्टी बीएसपी को हमेशा तोड़ती है।
यह भी पढ़े – UP में 15 IPS अधिकारियों के तबादले, DIG से लेकर कई जिलों के SP भी शामिल, देखें लिस्ट

मायावती ने ये कहा,

बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि “हमारी पार्टी ने आदिवासी समाज को अपने मूवमेंट का खास हिस्सा मानते हुए, द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है। हमने यह अति महत्वपूर्ण फैसला बीजेपी और एनडीए के पक्ष या फिर विपक्षी पार्टी के विरोध में नहीं लिया है। बल्कि अपनी पार्टी के मूवमेंट को ध्यान में रखते हुए एक आदिवासी समाज की योग्य और कर्मठ महिला को देश की राष्ट्रपति बनाने के लिए यह फैसला लिया है।”
यह भी पढ़े – ग्रेटर नोएडा में 22 जगहों पर जल्द बनेंगे वेंडर जोन, प्राधिकरण ने जारी की लिस्ट

विपक्ष पर साधा निशाना

इस मौके पर मायावती ने विपक्ष सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “बसपा गरीब और दलित की पार्टी है। बीजेपी ने राष्ट्रपति के चुनाव में बातचीत का केवल दिखावा किया। जबकि शरद पवार और ममता बनर्जी ने विपक्ष की बैठक में बीएसपी को नहीं बुलाया गया जो राष्ट्रपति चुनाव को लेकर था। लेकिन हमारी पार्टी जुमलेबाजी नहीं करती है। हमलोग मानतवादी सोच के हैं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो