scriptइन 20 जिलों में होगी झमाझम बारिश, होली पर भी बरसेंगे बादल, मौसम विभाग का अलर्ट जारी | Rain alert in 20 districts holi 2020 up mausam | Patrika News

इन 20 जिलों में होगी झमाझम बारिश, होली पर भी बरसेंगे बादल, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

locationलखनऊPublished: Mar 06, 2020 11:37:22 am

बादलों ने राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में डेरा डाला है। तेज हवाओं के चलते ठंड में भी इजाफा हुआ है।

इन 20 जिलों में होगी झमाझम बारिश, होली पर भी बरसेंगे बादल, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

इन 20 जिलों में होगी झमाझम बारिश, होली पर भी बरसेंगे बादल, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

लखनऊ. पूरे उत्तर प्रदेश के मौसम में इन दिनों उलटफेर जारी है। बादलों ने राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में डेरा डाला है। तेज हवाओं के चलते ठंड में भी इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 से 5 दिनों तक यूपी के पंद्रह से अधिक जिलों में बारिश होगी। तो वहीं होली के दिन भी प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि इस बारिश से तापमान में कोई बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं होगा।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग की चेतावनी, अगले एक हफ्ते तक भारी बारिश का जारी किया अलर्ट, तेज हवा से ठंड बढ़ने का भी पूर्वानुमान

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

राजधानी के अमौसी स्‍थ‍ित आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र के न‍िदेशक जेपी गुप्‍ता के मुताबिक इन दिनों अफगानिस्तान और ईरान के करीब पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। वहीं हरियाणा, राजस्थान और उससे लगे हुए पाकिस्तान के हिस्से में भी एक साइक्लॉनिक सर्कुलेशन बना है। इन्हीं कारणों से प्रदेश के विभिन्न अंचलों में बादल छाए रहेंगे। अगले चार-पांच दिनों तक गरज-चमक के साथ बारिश होती रहेगी। इस बीच में एक-दो दिन मौसम साफ रहेगा, लेकिन होली के दिन यानी 10 मार्च को पूरे यूपी के कई जिलों में बारिश हो सकती है। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। कहीं-कहीं ओलावृष्टि हो सकती है।
यह भी पढ़ें

निपटा लें बैंकिंग से जुड़े सारे जरूरी काम, आठ दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार-पांच दिनों तक लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर, बहराइच, सोनभद्र, आगरा, झांसी, बांदा, मेरठ, अलीगढ़ में बादल छाए रहेंगे। तेज हवाएं चलेगी और बारिश की भी संभावना है। वहीं कानपुर, लखनऊ, अमेठी, बांदा, इटावा, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, सुल्तानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, बरेली, शाहजहांपुर, अलीगढ और मुजफ्फरनगर में तेज-हवाओं के साथ बारिश का क्रम जारी रहने का पुर्वानुमान है। होली के दिन 10 मार्च को भी लखनऊ, बाराबंकी, झांसी, कानपुर के साथ पश्चिमी यूपी के शाहजहांपुर, अलीगढ, आगरा, बरेली, मेरठ, मुरादाबाद समेत कई जिलों में बारिश की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो