scriptRajya Sabha election 2022 BJP sent list of names to central leadership | UP से भाजपा ने राज्यसभा के लिए भेजे 21 नाम, किसको मिला मौका, किसका कटा पत्ता, जानें | Patrika News

UP से भाजपा ने राज्यसभा के लिए भेजे 21 नाम, किसको मिला मौका, किसका कटा पत्ता, जानें

Rajya Sabha election 2022: भाजपा ने राज्यसभा सीटों के लिए 21 नाम तय कर लिए हैं। इनमें भाजपा ने सिर्फ अपने नेताओं को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है। किसी भी सहयोगी दल को कोई जगह नही दी है।

लखनऊ

Published: May 27, 2022 01:48:27 pm

उत्तर प्रदेश की राजनीति में इन दिनों राज्यसभा चुनावों को लेकर काफी गहमा- गहमी नजर आ रही है। जहां एक तरफ सपा (Samajwadi Party) ने राज्यसभा भेजने के लिए गठबंधन से राष्ट्रीय लोकदल चीफ जयंत चौधरी, वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और जावेद अली के नाम पर मुहर लगाई है। तो वहीं अब सबकी निगाहें भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर टिकी हैं। आपको बता दें कि भाजपा ने भी यूपी कोटे की राज्यसभा सीटों के लिए 21 नाम तय कर लिए हैं। इतना ही नहीं पार्टी ने तय किए गए इन 21 नामों को केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिए हैं। बीजेपी सूत्रों का कहना है कि भेजे गए नामों में मौजूदा सदस्य ज़फ़र इस्लाम, संजय सेठ, जय प्रकाश निषाद, शिव प्रताप शुक्ला का नाम भी शामिल है।
UP से भाजपा ने राज्यसभा के लिए भेजे 21 नाम, किसको मिला मौका, किसका कटा पत्ता, जानें
ये भी पढ़ें: मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे दबी है ठाकुर जीं मूर्ति, दावे के समर्थन में दिया ऐतिहासिक सबूत

सहयोगी दल को नहीं मिलेगी सीट

खबरों की माने तो राज्यसभा के लिए भाजपा ने इस लिस्ट में सहयोगी दल के किसी भी नेता का नाम शामिल नहीं किया है। यानी की साफ है भाजपा सहयोगी दलों के किसी भी नेता को सीट नहीं देगा। वहीं बात करें समाजवादी पार्टी की तो उसने न सिर्फ जयंत चौधरी को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया बल्कि निर्दलीय कपिल सिब्बल को सपा के टिकट पर राज्यसभा भेज रही है। लेकिन भाजपा ने सिर्फ अपने नेताओं को ही राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है। इसमें किसी भी सहयोगी दल को कोई जगह नही दी है।

ये भी पढ़ें: UP के 2 करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन देने की तैयारी में योगी सरकार, जानें पूरा प्लान

इन्होंने की थी सीट की मांग

हालांकि बताया ये भी जा रहा है कि भाजपा की सहयोगी अपना दल की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पार्टी के लिए राज्यसभा की एक सीट की मांग की थी। बीजेपी सूत्रों के अनुसार जो 21 नाम भेजे गए, उनमें से ही शीर्ष नेतृत्व फाइनल नाम तय करेगा। गौरतलब है की यूपी में 11 राज्यसभा सीटों पर 10 जून को चुनाव होना है। इसके लिए नामांकन 24 मई से 31 मई तक दाखिल किए जा रहे हैं। इन 11 सीटों में से 7 पर बीजेपी और 3 पर समाजवादी पार्टी गठबंधन की जीत तय है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.