script‘रामदास अठावले’ का सनसनीखेज बयान: ‘हाथरस भगदड़’ पर शोक, आगामी चुनावों पर रणनीति | Ramdas Athawale holds press conference in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

‘रामदास अठावले’ का सनसनीखेज बयान: ‘हाथरस भगदड़’ पर शोक, आगामी चुनावों पर रणनीति

“हाथरस घटना में 121 लोगों की मौत बेहद दुखद, आरोपियों पर हो रही कार्रवाई,” – रामदास आठवले

लखनऊJul 06, 2024 / 06:47 pm

Ritesh Singh

Ramdas Athawale

Ramdas Athawale

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने हाथरस भगदड़ और आगामी चुनावों को लेकर एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में की। उनके बयान ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर रोशनी डाली।
यह भी पढ़ें
 

UP Weather: सहजनवा, लखनऊ, लखीमपुर, रायबरेली, बाराबंकी और सीतापुर में मौसम विभाग का अलर्ट

हाथरस घटना पर दुख और मुआवजा

रामदास आठवले ने हाथरस भगदड़ में 121 लोगों की मौत को बेहद दुखद बताया और कहा कि आरोपियों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से 2 लाख रुपये और केंद्र सरकार की तरफ से भी 2 लाख रुपये का मुआवजा दिया गया है, जबकि घायलों को 50 हजार रुपये दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें
 

IAS Durga Shakti Nagpal: चर्चित IAS दुर्गा शक्ति नागपाल का बड़ा तबादला: बांदा से लखीमपुर खीरी भेजी गईं, जानें उनकी दिलचस्प कहानी

पुलिस और कार्यक्रमों की अनुमति

आठवले ने कहा कि पुलिस को भविष्य में इस तरह के कार्यक्रमों की अनुमति देने से पहले पूरी तरह से स्टडी करनी चाहिए कि कितनी भीड़ जुटने वाली है और कार्यक्रम का प्रकार क्या है।
यह भी पढ़ें

LDA Housing  Scheme: लखनऊ को जल्द ही मिलेंगी चार नई आवासीय योजनाएं, LDA  ने तैयार किया खाका, जानें  इसके बारे में

चुनावों पर बयान

आठवले ने कांग्रेस और सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने संविधान बदलने का झूठा प्रोपेगैंडा फैला कर वोटरों को गुमराह करने की कोशिश की है। उन्होंने महाराष्ट्र में होने वाले चुनावों में अपनी पार्टी का लक्ष्य लगभग 180 सीटें लाने का बताया।
यह भी पढ़ें

एक्शन मोड में डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल: कार्यभार संभालते ही बुलाई बैठक

केंद्र सरकार की योजनाएं

उन्होंने बताया कि 3 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री आवास मिल रहा है और लगभग 9 करोड़ लोगों के खातों में किसान योजना के तहत 20 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने 5वें नंबर की इकोनॉमी को 3 नंबर पर लाने का प्रयास जारी रखा है।
यह भी पढ़ें

Kanwar Yatra 2024: कांवड़ यात्रा मार्ग पर खुले में मांस की खरीद-बिक्री न हो: मुख्यमंत्री

भाजपा की सरकार और राहुल गांधी

रामदास आठवले ने कहा कि 2014 और 2019 में भाजपा सरकार ने सत्ता में बनी रही और एक बार फिर भाजपा सरकार में है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का पीएम बनने का सपना इतनी जल्दी पूरा नहीं होगा और हमारी सरकार 20 से 25 साल सत्ता में रहेगी क्योंकि जनता हमारे साथ है।
यह भी पढ़ें

Kanwar Yatra 2024: कांवड़ यात्रा मार्ग पर खुले में मांस की खरीद-बिक्री न हो: मुख्यमंत्री

संविधान पर बयान

आठवले ने कहा कि जिस मोदी ने माथा टेककर संविधान की शपथ ली है, वह संविधान कैसे बदल सकते हैं। उन्होंने जनता को आश्वासन दिया कि संविधान के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होगी।

Hindi News/ Lucknow / ‘रामदास अठावले’ का सनसनीखेज बयान: ‘हाथरस भगदड़’ पर शोक, आगामी चुनावों पर रणनीति

ट्रेंडिंग वीडियो