scriptअखिलेश-जया बच्चन की हंसी-मजाक, कोई एक्टिव कोई नींद में, 19 तस्वीरों में सपा की बैठक का पहला दिन | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश-जया बच्चन की हंसी-मजाक, कोई एक्टिव कोई नींद में, 19 तस्वीरों में सपा की बैठक का पहला दिन

19 Photos
1 year ago
1/19

समाजवादी पार्टी की दो दिन चलने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को कोलकाता में शुरू हो गई है। अखिलेश यादव, जया बच्चन, शिवपाल यादव, किरणमय नंदा समेत पार्टी के तामाम बड़े नेता बैठक के लिए कोलकाता में हैं।

2/19

समाजवादी पार्टी की ओर से बैठक की तस्वीरें शेयर की गई हैं। तस्वीरों में तमाम बड़े नेता मौजूद हैं लेकिन पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक आजम खान नहीं हैं। आजम पार्टी के महासचिव हैं।

3/19

समाजवादी पार्टी ने ये बैठक अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारी और रणनीतियों पर चर्चा के लिए ये बैठक बुलाई गई है।

4/19

आजम खान के बैठक में ना आने की वजह उनका खराब स्वास्थ्य बताया गया है। आजम खान बीते कुछ समय से लगातार बीमार चल रहे हैं।

5/19

समाजवादी पार्टी के कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ-साथ अलग-अलग राज्यों के पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी बैठक में शामिल हो रहे हैं।

6/19

कोलकाता में 11 साल के बाद सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। इससे पहले मरहूम मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में कोलकाता में पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक हुई थी।

7/19

सपा नेता किरणमय नंदा ने कहा है कि हम 2024 के अलावा इस साल छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश में होने वाले चुनावों के लिए भी रणनीति पर चर्चा करेंगे।

8/19

समाजवादी पार्टी का कहना है कि कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी एक राजनीतिक संकल्प भी अपनाएगी। जिस पर चलने का संकल्प सभी नेता मीटिंग के आखिर में लेंगे।

9/19

सपा उत्तर प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी है। उसकी निगाह प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने पर है।

10/19

समाजवादी पार्टी की 18 मार्च और 19 मार्च को होने वाली बैठक में पार्टी नेताओं की ओर से राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पेश किए जाएंगे।

11/19

बैठक में हाल में चर्चा में रही स्वामी प्रसाद मौर्य की रामचरितमानस पर टिप्पणी के बारे में भी बहस हो सकती है। बताया गया है कि नेताओं को धार्मिक मुद्दों पर एतहतियात के साथ बोलने की सलाह दी जा सकती है।

12/19

बैठक में जातीय जनगणना के मुद्दे को उठाने पर कैसे पार्टी को आगे बढ़ना है, इस पर रणनीति तय होगी। पार्टी इसके जरिए पिछड़े और अति पिछड़े समाज को पार्टी के साथ जोड़ने पर काम करेगी।

13/19

अखिलेश समेत पार्टी के तमाम पदाधिकारी शुक्रवार को कोलकाता पहुंच गए थे। अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी से कोलकाता पहुंचने के बाद मुलाकात की थी।

14/19

कोलकाता पहुंचने के बाद अखिलेश ने कहा कि हम बंगाल पहली बार नहीं आए हैं, हम छठी बार बंगाल आए हैं। हम आगे भी बंगाल आते रहेंगे।

15/19

अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी 2024 के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा है कि जिन दलों से एलायंस है, उनसे ही रहेगा।

16/19

अखिलेश यादव के अलावा ममता बनर्जी ने भी कांग्रेस-भाजपा से दूरी की बात कही है। ऐसे में संभावना है कि ममता और अखिलेश किसी तीसरे मोर्चे की घोषणा कर सकते हैं।

17/19

कोलकाता में सपा प्रमुख ने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई इतनी बढ़ गई है कि गरीब मुसीबत में आ गया है। आम लोगों के लिए रोज के काम करना मुश्किल हो रहा है।

18/19

अखिलेश ने कहा कि भाजपा संविधान को खत्म कर रही है। समाजवादी पार्टी हम हर कीमत पर संविधान बचाने के लिए काम करेगी।

19/19

समाजवादी पार्टी ने इस साल फरवरी में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्ट जारी की थी। जिसके बाद ये कार्यकारिणी की पहली बैठक है।

newsletter

Rizwan Pundeer

रिजवान 8 साल से सक्रिय पत्रकारिता में हैं। डिजिटल जर्नलिज्म से विशेष लगाव। राजनीति, सिनेमा और क्राइम से जुड़े विषयों में विशेष रुचि।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.