script14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती पर मनाएं 'दलित दीवाली' : Akhilesh Yadav | Samajwadi Party will celebrate Ambedkar Jayanti as Dalit Diwali | Patrika News

14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती पर मनाएं 'दलित दीवाली' : Akhilesh Yadav

locationलखनऊPublished: Apr 08, 2021 04:16:16 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर दलित दिवाली मनाने का किया आह्वान

Akhilesh Yadav
अखिलेश यादव ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी पर साधा निशाना
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 130वीं जयंती (Dr Bhimrao Ambedkar Jayanti) समाजवादी पार्टी धूमधाम से मनाएगी वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने देश-प्रदेश के दलितों से इस दिन Dalit Diwali मनाने का आह्वान किया गया है। गुरुवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने हैशटैग दलित दीवाली से ट्वीट करते हुए लिखा, 'भाजपा के राजनीतिक अमावस्या के काल में वो संविधान खतरे में है, जिससे बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर ने स्वतंत्र भारत को नई रोशनी दी थी। इसलिए बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती, 14 अप्रैल को Samajwadi Party उत्तर प्रदेश, देश व विदेश में 'दलित दीवाली' मनाने का आह्वान करती है। इससे पहले बुधवार को समाजवादी पार्टी ने अंबेडकर जयंती के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम को लेककर सभी जिलों के पार्टी पदाधिकारियों को पत्र जारी किया है, जिसमें कार्यक्रम के बारे में निर्देश दिये गये हैं। साथ ही सभी से आयोजन के दौरान शारीरिक दूरी और शांति व्यवस्था भी बनाई रखने की बात कही गई है।
गुरुवार को ही अखिलेश यादव ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, 'भारत के वीर सपूत, महान क्रांतिकारी अमर शहीद मंगल पांडेय (Mangal Pandey) के बलिदान दिवस पर उन्हें शत-शत नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि। यूपी बलिया के अमर शहीद मंगल पांडे की आज पुण्यतिथि है। आज के दिन ही अंग्रेजों ने उन्हें फांसी दी थी।
यह भी पढ़ें

मंगल पांडे के आह्वान पर शुरू हुआ था भारत का पहला स्‍वतंत्रता संग्राम, डरे अंग्रेजों ने 10 दिन पहले ही दे दी थी फांसी



कोरोना संक्रमण पर अखिलेश ने बीजेपी को घेरा
समाजवादी पार्टी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि यूपी में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण भयावह होता जा रहा है। संक्रमितों की संख्या रोजाना बढ़ रही है और मौतों में भी इजाफा हो रहा है। लेकिन, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पारदर्शी समुचित व्यवस्था करने के बजाय स्टार प्रचारक बने अन्य राज्यों में भाषण देते घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपाई कोरोना पर नियंत्रण के झूठे दावे कर सिर्फ वाहवाही लूटते रहे। नतीजा सामने है कोरोना की दूसरी लहर के कहर से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो