scriptलोकसभा चुनाव से पहले शिवपाल यादव ने दिया बडा़ बयान, बोेले- मैं चुनाव नहीं लड़ना… | Shivpal Yadav gave big statement before Lok Sabha election 2024 | Patrika News
लखनऊ

लोकसभा चुनाव से पहले शिवपाल यादव ने दिया बडा़ बयान, बोेले- मैं चुनाव नहीं लड़ना…

Lok Sabha Election 2024: शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि हमने भी कभी नहीं सोचा था कि हम सांसदी का चुनाव लड़ेंगे और ना ही हम यह चुनाव लड़ना चाहते थे।
 

लखनऊMar 16, 2024 / 09:50 am

Aniket Gupta

shivpal_yadav_gave_big_statement_before_lok_sabha_election_2024.png

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज हो गई है। राजनीतिक पार्टीयां अपनी-अपनी तैयारीयों में जुट गई है। बीते दिन चुनाव आयोग ने सूचना जारी करते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज यानी शनिवार को होगा। इसी बीच कल देर शाम सपा ने तीसरी लिस्ट (SP Candidates List) जारी कर दी। सपा की तीसरी लिस्ट में कुल 6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई। और एक सीट सपा ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के लिए छोड़ा है।
इसी बीच सपा के सचिव व वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि बदायूं सीट पर नाम के ऐलान के बाद मैं पहली बार सहसवान और अब गन्नौर पहुंचा हूं। चुनावी माहौल देखकर मुझे यह साफ लगता है कि इस बार इस सीट पर एक तरफा चुनाव होने जा रहा है। हर बार चुनाव में गड़बड़ी करने में बीजेपी वाले कामयाब हो जाते थे, बस यही सोच कर पार्टी ने मुझे यहां भेजा है। यूपी की अन्य सीटों पर भी सपा इसी प्लानिंग के साथ प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि इस बार का यह चुनाव हम लोगों के लिए महत्वपूर्ण इसलिए भी हो गया है क्योंकि प्रदेश से भाजपा को हराना है और इसके बाद केंद्र से भी भाजपा को भगाना है।
पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की चर्चा करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि नेताजी गुन्नौर सीट से कई बार चुनाव जीत कर सांसद बने। गुन्नौर विधानसभा सीट से जब उन्होंने चुनाव लडा़ था तो शायद 1 लाख 83 हजार वोट से वह चुनाव जीते थे। संभल, मैनपुरी और आजमगढ़ से भी चुनाव लड़कर जीते थे। तो ऐसे में यह लोकसभा सीट (Lok Sabha Seat) नेताजी के परिवार की सीट मानी जाती रही है। अब मुझे यहां भेजा गया है। इस लिए इस सीट पर रिकॉर्ड तोड़ जीत होगी। पांचों विधानसभा सीट पर सपा ही जीतेगी।
यह भी पढ़ें

बीजेपी की दूसरी लिस्ट कंफर्म! बृजभूषण सिंह, वरुण गांधी समेत कई बड़े चेहरों की धड़कनें तेज

शिवपाल यादव से जब धर्मेंद्र यादव के टिकट काटे जाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह के फैसले कोई ना कोई रणनीति का हिस्सा होता है, जिसका फैसला पार्टी की आलाकमान करती है। तो यह भी कोई ना कोई रणनीति का हिस्सा है। हमने भी कभी नहीं सोचा था कि हम सांसदी का चुनाव लड़ेंगे और ना ही हम यह चुनाव लड़ना चाहते थे। ना ही हमने कभी पार्टी से कहा था। बल्कि मेरा मन था कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में हम कई सीटों पर लोगों के बीच में जाएं। अभी हम इस सीट पर आए हैं लेकिन यहां से जाने के बाद हम दूसरी सीटों पर भी जाएंगे। हमें कई सीटों पर बीजेपी को हराना है।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो