scriptस्पेशल ट्रेन : लखनऊ से मुंबई के हजारों मुसाफिरों की राह हुई आसान, जानें कैसे | Patrika News
लखनऊ

स्पेशल ट्रेन : लखनऊ से मुंबई के हजारों मुसाफिरों की राह हुई आसान, जानें कैसे

लखनऊ के रास्ते दो फेरों के लिए चलाई गई हैं एसी स्पेशल ट्रेन। इस एसी समर स्पेशल ट्रेन का संचालन लखनऊ के रास्ते किया जाएगा, जिससे हजारों मुसाफिरों की राह आसान होगी। आइये जानते है ट्रेनों का समय……

लखनऊApr 29, 2024 / 09:08 am

Ritesh Singh

Railways

CREATOR: gd-jpeg v1.0 (using IJG JPEG v80), quality = 60

मुंबई में गर्मी की छुट्टियों होने के बाद उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों की ट्रेनों में भीड़ कम नहीं हो रही है। इसको लेकर रेलवे ने मुंबई से गोरखपुर के बीच एक और समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। रविवार से मुंबई से गोरखपुर के लिए स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू हो गया, जबकि गोरखपुर से 30 अप्रैल को समर स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। इस एसी समर स्पेशल ट्रेन का संचालन लखनऊ के रास्ते किया जाएगा, जिससे हजारों मुसाफिरों की राह आसान होगी। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि मुंबई से आने वालों की भीड़ को लेकर एक और समर स्पेशल ट्रेन का संचालन किया गया है। 

थर्ड एसी इकोनॉमी और दो कोच पावर कार के लगाए जाएंगे

उन्होंने ने बताया कि 01109 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसटीएम)- गोरखपुर समर स्पेशल ट्रेन रविवार को मुंबई से रवाना की गयी है। यह स्पेशल ट्रेन मुंबई से दो मई को भी चलेगी। उन्होंने बताया कि समर स्पेशल ट्रेन रविवार को मुंबई से 23.50 बजे रवाना होकर दादर, कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, इटारसी, भोपाल, बीना, झांसी, कानपुर रुकते हुए तीसरे दिन लखनऊ से 02.40 बजे पहुंचेगी।
 
यह भी पढ़ें
 

डायबिटिक के मरीज गर्मियों में रखें खास ख्याल, जानिए चीफ डाइटीशियन की राय

यहां समर स्पेशल ट्रेन रवाना होने के बाद गोंडा, बस्ती रुकते हुए सुबह 08.20 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि वापसी में 01110 गोरखपुर-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसटीएम) समर स्पेशल ट्रेन 30 अप्रैल और चार मई को चलेगी। समर स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से 11.20 बजे रवाना होकर लखनऊ 16.55 बजे तथा दूसरे दिन मुंबई 23.15 बजे पहुंचेगी। 17 डिब्बों की समर स्पेशल ट्रेन में 15 कोच थर्ड एसी इकोनॉमी और दो कोच पावर कार के लगाये जाएंगे।

Home / Lucknow / स्पेशल ट्रेन : लखनऊ से मुंबई के हजारों मुसाफिरों की राह हुई आसान, जानें कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो