script…जब मंत्री ने थानेदार को फोन कर कहा, रिश्तेदार को भेज दो जेल | Swami Prasad Maurya asked police to send his relative to jail Lucknow | Patrika News
लखनऊ

…जब मंत्री ने थानेदार को फोन कर कहा, रिश्तेदार को भेज दो जेल

मंत्री को आया गुस्सा रिश्तेदार की शर्मानक हरकत पर भेजवा दिया जेल।

लखनऊOct 23, 2017 / 01:19 pm

Dhirendra Singh

Rape in Lucknow

rape

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार के एक कैबिनेट मंत्री ने अपने करीबी रिश्तेदार को जेल भेजने का निर्देश पुलिस को दिया है। मंत्री के आदेश को बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मामला यह है कि राजधानी लखनऊ के गोमती नगर इलाके में दो युवकों ने बंदूक के बल पर एक महिला को चलती कार से खींचकर अपहरण और दुराचार करने की कोशिश की। गोमतीनगर थाना क्षेत्र में हुई इस सनसनीखेज वारदात में जब महिला ने विरोध किया तो आरोपियों ने मंत्री का रिश्तेदार बताते हुए उसे चुप रहने की धमकी दी। इसके बाद महिला ने हिम्मत दिखाते हुए शोर मचाया। बाद में ग्रामीणों की मदद से मंत्री के कथित रिश्तेदार और उसके एक अन्य साथी को पकड़ लिया गया। थाने में भी दोनों मंत्री का रिश्तेदार होने की धौंस दिखाते रहे। इसके बाद पुलिस ने संबंधित मंत्री के यहां फोन कर घटना की जानकारी दी। बाद में मंत्री ने खुद फोनकर दोनों को जेल भेजने की बात कही।

कैबिनेट मंत्री का रिश्तेदार होने की धौंस
गोमती नगर थाना क्षेत्र में सहारा अस्पताल के पास स्थित एक बस्ती की एक महिला रविवार की रात की 11 बजे शौच के लिए जा रही थी। तभी कार सवार नशे में धुत दो युवकों ने उसका पीछा किया। सूनसान जगह पर कार धीमी कर महिला को कार में खींचने की कोशिश की। इस पर महिला ने विरोध जताया। इसके बाद आरोपियों ने महिला को बंदूक दिखाते हुए कार में बैठने की धमकी दी। इसके बाद महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर ग्रामीणों ने कार को घेर कर दोनों आरोपियों को दबोच लिया। और दोनों की जमकर पिटाई की। इस दौरान संजीव नाम के आरोपी ने खुद को उप्र सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या का भतीजा बताकर धौंस जमाने की कोशिश की। लेकिन, ग्रामीणों उसकी जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस को भी आरोपियों ने धौंस दी।

पुलिस पर भी जमाया रौब
गोमती नगर थाना प्रभारी आनंद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान सीतापुर के रहने वाले संजीव और बाराबंकी निवासी मोनू के रुप में हुए हैं। इसमें संजीव ने मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या का रिश्तेदार होने का दावा किया। लेकिन, पुलिस ने दोनों के खिलाफ अपहरण का प्रयास, छेडख़ानी, मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

मंत्री ने फोन कर कहा, भेज दो जेल
थाना प्रभारी आनंद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि जैसे ही मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या तक यह सूचना पहुंची, उन्होंने खुद फोन किया। फोन पर मंत्री ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए, जेल भेजने की बात की। थाना प्रभारी ने बताया कि मंत्री जी ने आरोपियों के रिश्तेदार होने से इंकार नहीं किया है। लेकिन, उन्होंने स्वतंत्र रुप से कानून मुताबिक कार्रवाई करने के लिए कहा है।

Home / Lucknow / …जब मंत्री ने थानेदार को फोन कर कहा, रिश्तेदार को भेज दो जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो