scriptUP ATS को मिली बड़ी सफलता: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का जासूस गिरफ्तार | UP ATS gets big success: Spy for Pakistani intelligence agency ISI arrested | Patrika News
लखनऊ

UP ATS को मिली बड़ी सफलता: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का जासूस गिरफ्तार

ATS को एक बड़ी सफलता मिली है। उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जिससे कई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई हैं। इसमें एक महिला जासूस भी शामिल हैं।

लखनऊMay 19, 2024 / 06:14 pm

Ritesh Singh

Uttar Pradesh ATS

Uttar Pradesh ATS

उत्तर प्रदेश एटीएस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति का नाम राम सिंह है, जो गोरखपुर के ग्राम रमवापुर थाना पिपराइच का निवासी है।
यह भी पढ़ें

20 मई को करें मतदान, बच्चों को मिलेंगे 10 अतिरिक्त अंक और कर्मचारियों को मिलेगा अतिरिक्त वेतन 

एटीएस के अनुसार, राम सिंह भारतीय नौसेना के कर्मचारियों और शिपयार्डों में काम करने वाले प्राइवेट व्यक्तियों को बहला-फुसला कर और धन का लालच देकर संवेदनशील जानकारी हासिल कर रहा था। राम सिंह गोवा शिपयार्ड नेवल बेस में पार्ट-टाइम वर्कर के रूप में काम करता था और नौसेना के युद्धक जहाजों में इंसुलेशन लगाने का काम करता था। शिपयार्ड में आईएनएस विक्रमादित्य और आईएनएस विक्रांत जैसे युद्धक जहाज आते थे, जिनकी तस्वीरें राम सिंह ने ISI एजेंट को भेजी थीं। इसके बदले में उसे फंडिंग भी मिली।
यह भी पढ़ें

लखनऊ मेट्रो में आग से हड़कंप, सभी यात्री सुरक्षित निकाले गए

एटीएस की पूछताछ में राम सिंह ने बताया कि वह पिछले तीन वर्षों से फेसबुक और व्हाट्सऐप के माध्यम से एक पाकिस्तानी महिला जासूस, जो खुद को कीर्ति कुमारी बताती थी, के संपर्क में था। वह महिला राम सिंह से गोपनीय और संवेदनशील सूचनाएं प्राप्त कर रही थी और इसके बदले में उसे फंडिंग कर रही थी।
यह भी पढ़ें

Lucknow: डिफेंस एक्सपो में डिस्प्ले किया गया हेलीकॉप्टर रहस्यमय तरीके से गायब

इस प्रकार, यूपी एटीएस ने देश की सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए ISI के एक जासूस को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे भविष्य में संभावित खतरों को रोका जा सके।

Hindi News/ Lucknow / UP ATS को मिली बड़ी सफलता: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का जासूस गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो