scriptUP Board Result 2022: इंतजार खत्म, इस माह आएगा यूपी बोर्ड रिजल्ट, जानें डेट | UP Board Result Update UP Board result will come june month know date | Patrika News

UP Board Result 2022: इंतजार खत्म, इस माह आएगा यूपी बोर्ड रिजल्ट, जानें डेट

locationलखनऊPublished: May 25, 2022 09:09:53 am

UP Board Result 2022 यूपी बोर्ड की 10वीं कक्षा और 12वीं कक्षा का रिजल्ट की तारीख का ऐलान हो गया है। यूपी बोर्ड की कापियां चेक हो गई है। और नम्बर दर्ज किए जा रहे हैं। बस अब सिर्फ रिजल्ट घोषित किया जाना है। यूपी बोर्ड की 10वीं कक्षा और यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा के परीक्षार्थी इस वक्त बैचेनी के साथ अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

UP Board Result 2022: इंतजार खत्म, इस माह आएगा यूपी बोर्ड रिजल्ट, जानें डेट

UP Board Result 2022: इंतजार खत्म, इस माह आएगा यूपी बोर्ड रिजल्ट, जानें डेट

UP Board Result 2022 upmsp.edu.in, UP Board 10th 12th Result 2022, UPMSP यूपी बोर्ड की 10वीं कक्षा और 12वीं कक्षा का रिजल्ट की तारीख का ऐलान हो गया है। यूपी बोर्ड की कापियां चेक हो गई है। और नम्बर दर्ज किए जा रहे हैं। बस अब सिर्फ रिजल्ट घोषित किया जाना है। यूपी बोर्ड की 10वीं कक्षा और यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा के परीक्षार्थी इस वक्त बैचेनी के साथ अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। और पूरी उम्मीद है कि, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद जून माह की पहले सप्ताह में किसी भी तारीख को यूपी बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट और यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दे। तो अब परीक्षार्थी सिर्फ कुछ दिनों का है। जून माह को रिजल्ट आने वाला है। अब यूपी बोर्ड रिजल्ट कहा देखेंगे तो हम बता देते हैं कि, यूपी बोर्ड का रिजल्ट आप यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड किया जाएगा। जहां आप आराम से रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त ईमेल, और एसएमएस की सुविधा भी इस यूपी बोर्ड के छात्रों का उपलब्ध कराई जा रही है।
यूपी बोर्ड के पैटर्न में काफी बदलाव

इस साल बोर्ड परीक्षाओं के पैटर्न में काफी बदलाव देखा गया है। जहां सीबीएसई बोर्ड और सीआईएससीई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को दो टर्म में आयोजित किया है, वहीं उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने पहले थ्योरी परीक्षा और उसके बाद प्रैक्टिकल परीक्षा का शेड्यूल बनाया।
47 लाख परीक्षार्थियों ने दी यूपी बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा मार्च-अप्रैल 2022 में हुई थी। इस साल बोर्ड परीक्षा में 47 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। सभी स्टूडेंट्स, शिक्षक व अभिभावक यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 से जुड़े अपडेट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

दिल्ली में विमान हवा में लगाता रहा चक्कर पर एटीसी नहीं दी अनुमति तो यूपी का यह एयरपोर्ट बना सहारा

यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाएं चेक हुई

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 काफी सख्त निगरानी में हुई थी। लाखों स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल ही नहीं हुए थे। यूपी बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए 47 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स की सवा दो करोड़ से ज्यादा उत्तर पुस्तिकाएं चेक की जा चुकी हैं। यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 जारी करने के लिए थ्योरी परीक्षा के अंकों में प्रैक्टिकल परीक्षा के अंक भी जोड़े जाएंगे।
यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 इस तारीख को आएगा

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। फिलहाल उम्मीद की जा रही है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट जून के पहले या दूसरे हफ्ते में जारी किया जा सकता है। पर अभी डेट के बारे में कोई घोषणा नहीं हुई है। यूपी बोर्ड की तरफ से जल्द ही इसको लेकर एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किए जाने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो