scriptUP coronavirus update today 11089 new patients found big danger | Coronavirus Update : 11089 नए मरीज मिले बड़ा खतरा, कई भाजपा के बड़े नेता संक्रमित स्कूल बंद | Patrika News

Coronavirus Update : 11089 नए मरीज मिले बड़ा खतरा, कई भाजपा के बड़े नेता संक्रमित स्कूल बंद

बीते 24 घंटे में 11089 नए संक्रमित मिले हैं। अगर आंकड़ों को ध्यान से देखें तो हर घंटे यहां 462 नए कोविड केस मिल रहे हैं। स्कूल में सभी किस्म की फिजिकल कक्षाओं पर रोक 16 जनवरी तक रोक लगा दी है। और आनलाइन पढ़ाई के निर्देश दिए गए हैं। यूपी के प्रभारी राधा मोहन सिंह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल तथा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

लखनऊ

Published: January 11, 2022 11:07:33 pm

लखनऊ. यूपी में कोरोनावायरस संक्रमण दहशत फैला रहा है। बीते 24 घंटे में 11089 नए संक्रमित मिले हैं। अगर आंकड़ों को ध्यान से देखें तो हर घंटे यहां 462 नए कोविड केस मिल रहे हैं। बीते 11 दिन में कोराेना संक्रमितों की संख्या 1200 से बढ़कर 44 हजार के पार हो गई है। राजधानी लखनऊ में मंगलवार को सबसे अधिक 1345 मरीज मिले हैं। वहीं स्कूल में सभी किस्म की फिजिकल कक्षाओं पर रोक 16 जनवरी तक रोक लगा दी है। और आनलाइन पढ़ाई के निर्देश दिए गए हैं। यूपी के प्रभारी राधा मोहन सिंह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल तथा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।
Coronavirus Update : 11089 नए मरीज मिले बड़ा खतरा स्कूल बंद, कई भाजपा के बड़े नेता संक्रमित
Coronavirus Update : 11089 नए मरीज मिले बड़ा खतरा स्कूल बंद, कई भाजपा के बड़े नेता संक्रमित
यूपी में कुल 44,466 कोरोनावायरस एक्टिव

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में कुल 2,05,309 सैम्पल की जांच की गयी। कोरोना संक्रमण के 11,089 नये मामले आये हैं। प्रदेश में अब तक कुल 9,50,58,609 सैम्पल की जांच की गयी हैं। कल विभिन्न जनपदों से आरटीपीसीआर जांच के लिए 1,35,139 सैम्पल भेजे गये है। विगत 24 घण्टों में 543 लोग कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के कुल 44,466 एक्टिव मामले हैं, जिनमें से 43,050 लोग होम आइसोलेशन में है।
यह भी पढ़ें

यूपी में कोरोनावायरस की रफ्तार तेज नए पॉजिटिव केस जानकर उड़ जाएंगे होश, सावधान रहें

सोमवार का रिकॉर्ड टूटा

सोमवार को कोरोना आंकड़ों पर नजर डालें तो एक साथ प्रदेश में रिकॉर्ड 8,334 नए केस मिले। दूसरी लहर में 17 मई के बाद यह एक बड़ा आंकड़ा रहा। 17 मई 2021 को एक दिन में करीब 9 हजार केस सामने आए थे। रविवार को 24 घंटे में यूपी में 7,695 नए कोरोना केस मिले। एक जनवरी को एक्टिव केस की संख्या सिर्फ 1211 थी। 10 दिन में कोरोना केस 27 गुना बढ़ गए हैं। रोजाना केस की संख्या बढ़ती ही जा रही है।
मुख्यमंत्री योगी ने रखा सौ फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावों से पहले प्रदेश में 100 फीसदी टीकाकवर का लक्ष्य रखा है। नई नीति के अनुसार मतदान तिथि के 10 दिन पहले तक संबंधित जनपद में सभी का टीकाकरण कर दिया जाएगा। घोषित निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार जिस जिले में पहले मतदान होना है, वहां अतिरिक्त वैक्सीनेशन सेंटर और वैक्सीनेटर लगाए जाएंगे। सीएम के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा नई रणनीति के साथ टीकाकरण कार्यक्रम लागू किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Coronavirus Update : यूपी में 4228 नए कोरोना वायरस संक्रमित मिले महाराजगंज में एक मरीज की मौत दहशत

तीसरी लहर के बीच कई फैसले

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के बीच रेलवे का बड़ा फैसला लेते हुए भारत दर्शन ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। लखनऊ एसजीपीजाआई में 13 जनवरी से ओपीडी के नए नियम लागू किए जा रहे हैं। ऑनलाइन अपॉइंटमेंट के साथ-साथ कोविड रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है। केजीएमयू व लोहिया संस्थान में भी यह लागू होने जा रहा है।
50 प्रतिशत कर्मी आएंगे दफ्तर

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए नई गाइडलाइन भी जारी की गई है। जिसमें प्रदेश के सभी सरकारी व निजी दफ्तरों में 50 प्रतिशत कार्मिकों के साथ ही कार्य कराने का निर्देश है। कामकाज में असुविधा न हो, इसके लिए 'वर्क फ्रॉम होम' को बढ़ावा दें। कार्यालयों में रोटेशन प्रणाली लागू करने के भी निर्देश दिए गए हैं।।
मकर संक्रांति स्नान पर पाबंदियां

मकर संक्रांति के स्नान पर प्रयागराज, वाराणसी, गढ़मुक्तेश्वर में बैन तो नहीं लगाया गया है, लेकिन कई पाबंदियां सक्रिय कर दी गई हैं। कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन होगा। वाराणसी डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि, मकर संक्रांति के लिए प्रयागराज से गाइडलाइन मंगवा रहें हैं कि वहां पर क्या व्यवस्थाएं लागू की गई हैं। गढ़मुक्तेश्वर गढ़मुक्तेश्वर के बृजघाट में श्रद्धालु पाबंदियों के बीच स्नान कर सकेंगे। मकर संक्रांति स्नान पर हरिद्धार में पवित्र 'गंगा' में डुबकी नहीं लगा पाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.