scriptडिजिटल हाजिरी को लेकर सरकार का बड़ा एक्‍शन, इन जिलों के शिक्षकों का कटेगा वेतन | UP government strict rules for online attendance | Patrika News
लखनऊ

डिजिटल हाजिरी को लेकर सरकार का बड़ा एक्‍शन, इन जिलों के शिक्षकों का कटेगा वेतन

राज्य सरकार ने सभी कार्यालय में Online Attendance की व्यवस्था की हैं अगर तीन दिन तक हाजरी नहीं लगी तो कट जाएगी सैलरी। आइये जानते हैं कुछ खास वजह …

लखनऊJul 11, 2024 / 12:27 pm

Ritesh Singh

Online attendance

Online attendance

UP government Online Attendance: उत्तर प्रदेश में डिजिटल अटेंडेंस को लेकर सख्ती बरती जा रही है। राज्य सरकार ने शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए तीन दिन तक ऑनलाइन अटेंडेंस न दर्ज कराने पर वेतन रोकने के निर्देश जारी किए हैं। यह कदम शिक्षकों और कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने और अनुशासन बनाए रखने के उद्देश्य से उठाया गया है।

डिजिटल अटेंडेंस की अनिवार्यता

राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि शिक्षकों और कर्मचारियों को अपनी उपस्थिति डिजिटल माध्यम से दर्ज करानी होगी। तीन दिन तक ऑनलाइन अटेंडेंस न दर्ज कराने पर वेतन रोके जाने का निर्देश जारी किया गया है।
यह भी पढ़ें
 

IAS Durga Shakti Nagpal: चर्चित IAS दुर्गा शक्ति नागपाल का बड़ा तबादला: बांदा से लखीमपुर खीरी भेजी गईं, जानें उनकी दिलचस्प कहानी

अनुशासनात्मक कार्रवाई

आज से शिक्षकों और कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाएगी। बाराबंकी और उन्नाव जिलों में शिक्षकों का वेतन रोकने का निर्देश दिया गया है।

अनुशासन और कार्यप्रणाली में सुधार

यह कदम शिक्षकों और कर्मचारियों की कार्यप्रणाली में सुधार और अनुशासन बनाए रखने के उद्देश्य से उठाया गया है। शिक्षकों और कर्मचारियों को नियमित रूप से ऑनलाइन अटेंडेंस दर्ज कराने की सख्त हिदायत दी गई है।
यह भी पढ़ें

LDA Housing  Scheme: लखनऊ को जल्द ही मिलेंगी चार नई आवासीय योजनाएं, LDA  ने तैयार किया खाका, जानें  इसके बारे में

सरकारी आदेश का पालन

सरकार के इस कदम से शिक्षा व्यवस्था में सुधार की उम्मीद है। शिक्षकों और कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे नियमित रूप से अपनी उपस्थिति दर्ज करें और किसी भी तरह की लापरवाही से बचें। इस सख्ती से शिक्षा के क्षेत्र में अनुशासन और कार्यप्रणाली में सुधार की दिशा में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है।

Hindi News/ Lucknow / डिजिटल हाजिरी को लेकर सरकार का बड़ा एक्‍शन, इन जिलों के शिक्षकों का कटेगा वेतन

ट्रेंडिंग वीडियो