scriptजल्द जारी होगा 7882 लेखपाल भर्ती का विज्ञापन, जानें क्या होंगे आरक्षण के नियम | UP Lekhpal Bharti Recruitment 2021 Notification may be in December | Patrika News

जल्द जारी होगा 7882 लेखपाल भर्ती का विज्ञापन, जानें क्या होंगे आरक्षण के नियम

locationलखनऊPublished: Dec 07, 2021 11:43:28 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी होने वाले हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लेखपाल 7882 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने वाला है। यह इसी महीने दिसंबर में जारी होगा। भर्ती के विज्ञापन के साथ अभ्यर्थियों में आरक्षण के नियम भी बनाए हैं।

UP Lekhpal Bharti Recruitment 2021 Notification may be in December

UP Lekhpal Bharti Recruitment 2021 Notification may be in December

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी होने वाले हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लेखपाल 7882 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने वाला है। यह इसी महीने दिसंबर में जारी होगा। भर्ती के विज्ञापन के साथ अभ्यर्थियों में आरक्षण के नियम भी बनाए हैं। लेखपाल भर्ती में लाखों उम्मीदवारों के शामिल होने की उम्मीद है। इस भर्ती प्रक्रिया में उत्तर प्रदेश सरकार नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आरक्षण का लाभ मिलेगा। उत्तर प्रदेश में एससी को 21 फीसदी, एसटी को 2 फीसदी, ओबीसी को 27 फीसदी और ईडब्लूएस को 10 फीसदी आरक्षण का लाभ मिलेगा।
आरक्षण का लाभ लेने के लिए संबंधित प्रमाण पत्र की जरूरत

यूपी लेखपाल भर्ती में आरक्षित वर्गों को आरक्षण का लाभ लेने के लिए कुछ दस्तावेज पेश करने होंगे। ओबीसी, एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को संबंधित श्रेणी का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। इसके बिना उनका चयन होना मुश्किल है। इस बार कि यूपी लेखपाल भर्ती में खास बात यह है कि वही लोग इसमें शामिल हो सकते हैं, जो प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पेट) में शामिल हुए हों। यूपी में प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 24 अगस्त को आयोजित कराई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो