scriptQuick Read: गरज चमक के साथ छाया रहेगा कोहरा, अगले 24 घंटे में बारिश के आसार | Uttar Pradesh Top News | Patrika News
लखनऊ

Quick Read: गरज चमक के साथ छाया रहेगा कोहरा, अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी, गरज चमक के साथ-साथ घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। कोहरे से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों में चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर और आसपास के इलाके शामिल हैं।

लखनऊJan 11, 2022 / 05:04 pm

Karishma Lalwani

Uttar Pradesh Top News

Uttar Pradesh Top News

गरज चमक के साथ छाया रहेगा कोहरा

लखनऊ. मौसम विभाग ने कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी, गरज चमक के साथ-साथ घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। कोहरे से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों में चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर और आसपास के इलाके शामिल हैं। इसके अलावा जिन इलाकों में घने कोहरे का असर दिखेगा उनमें प्रयागराज, प्रतापगढ़, चंदौली, संत रविदास नगर जौनपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया और आसपास के इलाके शामिल हैं। जबकि बलिया, लखीमपुर खीरी, मऊ, सीतापुर, हरदोई, अंबेडकरनगर, मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बंदायूं और आसपास के इलाके कोहरे की चादर से ढक रहने के आसार हैं।
प्रयागराज से लखनऊ से बीच शताब्दी एक्सप्रेस

प्रयागराज. संगम नगरी यानी प्रयागराज से राजधानी लखनऊ का सफर करने वाले लोगों को जल्द ही इस रूट पर विशेष ट्रेनों की सुविधा मिलेगी। यह ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस होगी जो प्रयागराज से लखनऊ के बीच में प्रतिदिन चलेगी। शताब्‍दी एक्‍सप्रेस के चलने के बाद लखनऊ तक की दूरी कम समय में पूरी हो सकेगी और सफर भी आरामदायक होगा। प्रयागराज-लखनऊ रेल मार्ग पर शताब्‍दी एक्‍सप्रेस ट्रेन को चलाए जाने के लिए फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल ने उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार, रेलवे बोर्ड व रेल मंत्री से इसकी मांग व प्रस्ताव दिया था। जिस पर तेजी के साथ काम हो रहा है और अगले कुछ महीने में यह ट्रेन ट्रैक पर नजर आएगी।
यह भी पढ़ें

Quick Read: मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत चोरी से करा दी शादी

धरना देने आ रहे किसानों को पुलिस ने रोका

प्रयागराज. प्रयागराज में यमुना पार के नारीबारी स्थित सुरवल साहनी धान क्रय केंद्र पर धान की खरीद न होने पर आक्रोशित किसान कलेक्ट्रेट पर धरना देने के लिए मंगलवार दोपहर दर्जनों ट्रैक्टर के साथ रवाना हुए। नारीबारी के सुरवल साहनी धान क्रय केंद्र पर धान की खरीद काफी दिनों से नहीं हो रही है। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष अनुज सिंह के नेतृत्व में किसान भी कई दिनों से यहां धरने पर बैठे थे। सोमवार को बैठक कर किसानों ने निर्णय लिया कि मंगलवार को वह बारिश से भीगे हुए धान को ट्रैक्टर पर लादकर कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और धरना देंगे। मंगलवार को जैसे ही किसान ट्रैक्टर लेकर वहां से रवाना हुए, पुलिस सक्रिय हो गई और सुरवल साहनी गांव के पास उन्हें रोक लिया। इस दौरान किसानों और पुलिसकर्मियों में नोकझोंक भी हुई।
ट्रेन की चपेट में आने से दो की मौत

इटावा. सिविल लाइन थाना क्षेत्र के डीपीएस स्कूल के पीछे दिल्ली हावड़ा रेल लाइन पर दो युवतियां ट्रेन की चपेट में आकर घायल हो गईं। घायल युवती औरैया की रहने वाली है जबकि हादसे में जान गंवाने वाली एक युवती इटावा के बढ़पुरा अशवा पूर्वी कछार की। सिविल लाइन पुलिस ने युवती के परिजनों को सूचना देकर शव का पोस्टमार्टम कराया। सराय भूपत रेलवे स्टेशन मास्टर ने देर रात 11 बजे सिविल लाइन पुलिस को सूचना दी कि दिल्ली-हावड़ा रेल लाइन पर डीपीएस स्कूल के पीछे दो युवतियां ट्रेन की चपेट में आ गई हैं। सूचना पर थाना प्रभारी सुधीर कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। दोनों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया मगर कुछ देर बाद ही 21 वर्षीय जतना बढ़पुरा ने दम तोड़ दिया।
यह भी पढ़ें

Quick Read: ट्रेनों में सफर होगा और महंगा, आपसे वसूले जाएंगे ये चार्ज, जीएसटी भी लगेगा

सिर कूच कर युवक की हत्या

प्रयागराज. नवाबगंज थाना क्षेत्र के पलये गांव में बीती रात विनोद कुमार साहू (30) पुत्र भाईलाल की सिर कूचकर कर हत्या कर दी गई। इस मामले में मृतक के बड़े भाई मनोज कुमार ने गांव के ही आधा दर्जन लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि इस गांव के गुड्डू, रामकरण बबलू, अमर सिंह आदि लोग विनोद को रात में बुला कर अपने साथ ले गए थे। इन लोगों का एक दिन पहले किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। आरोपियों ने लाठी-डंडे और ईट पत्थर से प्रहार कर विनोद को मौत के घाट उतार दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो