script20 वर्ष की उम्र में ही शुरु कर दिया बिजनेस, फिर यूं बन गई अरबपति | Motivational story of Whitny Wolf Heard in hindi | Patrika News

20 वर्ष की उम्र में ही शुरु कर दिया बिजनेस, फिर यूं बन गई अरबपति

Published: Feb 27, 2021 02:24:48 pm

जब वह 20 साल की थीं और कॉलेज में पढ़ रही थीं, तब उन्होंने ऑयल स्पिल से प्रभावित क्षेत्रों की हेल्प करने के लिए बांस से बने बैग बेचने का बिजनेस शुरू किया।

motivational_story_of_whitny_wolf_heard.jpg
ऑनलाइन डेटिंग ऐप बम्बल के जरिए लोगों को उनका प्यार दिलाने वाली 31 वर्षीय व्हिटनी वोल्फ हर्ड ने दुनिया की सबसे कम उम्र की फीमेल बिलियेनियर बनने का कीर्तिमान बनाया है। अमरीकी एंटरप्रेन्योर व्हिटनी का जन्म अमरीका के ऊटाह में हुआ। जब वह 20 साल की थीं और कॉलेज में पढ़ रही थीं, तब उन्होंने ऑयल स्पिल से प्रभावित क्षेत्रों की हेल्प करने के लिए बांस से बने बैग बेचने का बिजनेस शुरू किया।
डिजिटल स्किल्ड कर्मचारियों की मांग देश में 2025 तक 9 गुना बढ़ जाएगी

Twitter के नए फीचर के जरिए आप कमा सकते हैं पैसा

सेलेब्रिटी स्टाइलिस्ट पैट्रिक ऑफडेनकैम्प के साथ मिलकर एनजीओ ‘हेल्प ***** प्रोजेक्ट’ शुरू किया। वर्ष 2012 में व्हिटनी डेटिंग ऐप टिंडर के लिए काम करने लगीं। वह टिंडर की को-फाउंडर और वाइस प्रेसिडेंट रहीं। वर्ष 2014 की शुरुआत में व्हिटनी ने टिंडर के फाउंडर्स पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाते हुए कंपनी छोड़ दी। हालांकि बाद में मामला सुलझा लिया गया।
इसके बाद वर्ष 2014 में ही वह लंदन बेस्ड रशियन बिजनेसमैन आंद्रे अंद्रीव के साथ बम्बल लेकर आईं। वर्ष 2019 में ब्लैकस्टोन ग्रुप ने बम्बल में मेजोरिटी स्टेक खरीद लिया, व्हिटनी इसकी सीईओ बनी रहीं। आज बम्बल एक पब्लिक कंपनी है, जिसके अंडर दो डेटिंग ऐप्स बंबल और बाडू हैं। सेल्फ मेड बिजनेस पर्सनेलिटी व्हिटनी ने अपने आइडिया को मुकाम तक पहुंचाने के लिए काफी रिसर्च और हार्डवर्क किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो