करीब दो सप्ताह के बाद फिसलकर खुला बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान पर

  • सेंसेक्स में 100 से ज्यादा और निफ्टी में 31 अंकों की देखने को मिल रही है गिरावट
  • वैश्विक बाजारों में सुस्ती का दिख रहा है असर, लगातार बढ़त बाद मुनाफावसूली जारी

By: Saurabh Sharma

Published: 18 Nov 2020, 09:42 AM IST

नई दिल्ली। वैश्विक बाजार में लगातार तीन दिनों की रिकॉर्ड बढ़त के बाद सुस्ती के कारण शेयर बाजार में 12 कारोबारी सत्रों के बाद गिरावट देखने को मिल रही है। जहां सेंसेक्स की शुरूआत 100 से ज्यादा अंकों की गिरावट के साथ हुई है। वहीं निफ्टी 50 12800 अंकों पर कायम रहने में कामयाब रहा है। अडानी पोर्ट और टाटा मोटर्स के शेयरों में तेजी का माहौल बना हुआ है। वहीं बीपीसीएल के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि मंगलवार को शेयर बाजार 44 अंकों को पार करते हुए ऑल टाइम हाइक पर पहुंच गया था।

शेयर बाजार में गिरावट का माहौल
आज शेयर बाजार के ओपन के बाद से सुस्ती का माहौल देखने को मिल रहा है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 109.15 अंकों की गिरावट के साथ 43843.56 पर अंकों पर खुला। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 50 30.65 अंकों की गिरावट के साथ 12843.55 अंकों पर कारोबार कर रहा है। बीएसई मिडकैप और स्मॉल कैप दोनों क्रमश: 53 और 76 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- रिजर्व बैंक का बड़ा एेलान, डीबीएस बैंक इंडिया में हाेगा लक्ष्मी विलास बैंक का विलय

ऑटो बैंकिंग सेक्टर में तेजी
आज ऑटो और बैंक सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है। बीएसई ऑटो 100 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि बैंक एक्सचेंज 257 और कैपिटल गुड्स में 166 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है। बीएसई मेटल में 29 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर कंज्यूमर ड्यूरेबल्स 48, बीएसई एफएमसीजी 31, बीएसई हेल्थकेयर 26, बीएसई आईटी 66, तेल और गैस 32 और टेक सेक्टर 39 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- आ गए पेट्रोल और डीजल के आज के दाम, फटाफट जानिए कितनी हो गई है कीमत

बढ़त और गिरावट वाले शेयर्स
पहले बढ़त वाले शेयर्स की बात करें तो अडानी पोर्ट के शेयर 3 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि टाटा मोटर्स, एसबीआई और पॉवर ग्रिड के शेयरों में 2 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जबकि इंडसइंड बैंक का शेयर 1.36 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं गिरावट वाले शेयरों में बीपीसीएल में करीब 2 फीसदी की गिरावट जर आ रही है। जबकि टाइटन, हिंदुस्तान यूनीलीवर, टेक महिंद्रा और आयशर मोटर्स में 1 फीसदी से ज्यादा की मुनाफावसूली देखने को मिल रही है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned