Akshaya Tritiya 2020 : एक रुपया दिए बगैर खरीदिए Gold, Making Charge में भी मिलेगी छूट

  • कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से Online Gold खरीदने पर शानदार ऑफर्स
  • Reliance से लेकर पीसी ज्वेलर्स और Tanishq तक दे रहे हैं ऑनलाइन खरीदारी पर ऑफर्स

By: Saurabh Sharma

Updated: 25 Apr 2020, 09:19 AM IST

नई दिल्ली। आज शनिवार और कल यानी 26 अप्रैल को रविवार है। अक्षय तृतीया 2020 ( Akshaya Tritiya 2020 ) का दिन। सोना खरीदने का शुभ दिन, लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) की वजह से देश की तमाम सर्राफा दुकानें बंद है। इस साल ब्रांडेड कंपनियां ऑनलाइन गोल्ड ( Online Gold ) खरीदने का मौका दे रही है। यहां तक कि सोने पर ऑनलाइन ऑफर्स ( Online Gold Offers ) भी मौजूद हैं। आप यहां पर सोना एक भी रुपया दिए बगैर भी खरीद सकते हैं। लॉकडाउन के बाद आपको आपका घर पर सोने की डिलीवरी ( Home Delivery of Gold ) हो जाएगा और आप उस वक्त पेमेंट कर सकते हैं। यानी जो आपने निवेश किया है वो पूरी तरह से सुरक्षित भी रहेगा। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर इस बार अक्षय तृतीया पर ऑनलाइन खरीदारी पर ही सही लेकिन किस तरह के ऑफर्स दिए जा रहे हैं।

एक भी रुपया ना देकर भी बुक करें अपना सोना
बात मालाबार गोल्ड्स एंड डायमंड्स की करें तो उन्होंने बुक नाउ, पे लेटर स्कीम चालू की हुई है। आप अपनी पंसद की ज्वेलरी बुक कराएं, रुपया आपको तब देना होगा जब लॉकडाउन खुलेगा और आपका सामान आपके हाथों में सुरक्षित पहुंच जाएगा। खास बात तो ये है कि अगर उस वक्त सोना सस्ता हुआ तो बुक किए हुए सामान की कीमत पर आपको फायदा भी दिया जाएगा। वहीं रिलायंस ज्वेल्स लॉकडाउन के वक्त मेकिंग चार्ज में आपको छू दे रहा है। कंपनी ने डायमंड ज्वेलरी पर 20 फीसदी छूट की भी घोषणा की है।

तनिष्क और पीसी ज्वेलर्स भी दे रहे हैं ऑफर्स
पहले बात तनिष्क की करें तो मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी की छूट के साथ प्रिव्यू कोड से 1 फीसदी की अतिरक्त छूट देने की बात कही गई है। वहीं कंपनी ने लकी ड्रा के माध्यम से सोने के सिक्का देने का भी ऐलान किया है। दूसरी ओर पीसी ज्वेलर्स ने मेकिंग चार्ज पर 30 फीसदी की छूट की घोषणा की है। अगर कोई ग्राहक एसबीआई कार्ड से पेमेंट करता है तो 5 फीसदी की एक्स्ट्रा छूट मिलेगी। वहीं किसी ग्राहक को बाद में ज्वेलरी पसंद नहीं आती है तो लॉकडाउन खत्म होने के बाद एक्सचेंज का भी ऑप्शन रहेगा।

सोना दे रहा है शानदार रिटर्न
अगर बात सोने में निवेश के बाद रिटर्न की करें तो एक साल में 45 फीसदी देखने को मिला है। बीते चार महीनों में सोने की कीमतों में 20 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। दुनियाभर की सरकारों ने आर्थिक मंदी और लॉकडाउन की वजह से पैदा हुए आर्थिक संकट को देखते हुए राहत पैकेज की घोषणा की है, जिसकी वजह से सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। बीते दो दिनों की बात करें तो सोने के दाम में 1000 रुपए प्रति दस ग्राम का इजाफा देखने को मिल चुका है।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned