Super Cyclone Amphan ने बड़ाई बंधन बैंक की मुश्किलें, 260 करोड़ के नुकसान की जताई आशंका

  • बंधन बैंक को हो सकता है बड़ा नुकसान
  • माइक्रोफाइनेंसिंग में लगा है 260 करोड़
  • शेयर मार्केट में गिरे शेयर के दाम

By: Pragati Bajpai

Published: 22 May 2020, 04:14 PM IST

नई दिल्ली: प्राइवेट सेक्टर के बंधन बैंक (Bandhan Bank) ने गुरुवार को शेयर मार्केट को जानकारी देते हुए कहा था कि अम्फान तूफान (Cyclone Amphan ) की वजह से उसका 260 करोड़ रुपये का लोन डूब सकता है। बैंक का कहना था कि उन्होने लगभग 65,000 माइक्रोफाइनेंस कंपनियों को 260 करोड़ का लोन दे रखा है। अम्फान तूफान ( cyclone amphan in india ) की वजह से पश्चिम बंगाल और ओड़िशा में सबसे ज्यादा असर पड़ा है। इस खबर के सार्वजनिक होने के बाद आज शेयर मार्केट ( Share Market ) में बैंक के शेयरों में 6 फीसदी से ज्यादा की गिरावट नजर आई । बैंक की शेयर प्राइस ( Share price ) 204 से घटकर 197 रुपए हो गई है।

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बैंक दे रहे हैं खास लोन, जानें किस योजना के तहत मिलती है कितनी मदद

कितनी ब्रांचेज हुई प्रभावित-

बैंक ने बताया कि 5 जिलों की 49 बैंकिंग आउटलेट्स पर असर पड़ा है। हालांकि, इसमें से 45 आउटलेट्स गुरुवार को खोल दिए गए हैं। इन जिलों में 5 ब्रांच पर सर्विस शुरू नहीं की जा सकी। बैंक का कहना है कि इस नुकसान से उबरने में उन्हें कितना वक्त लगेगा कहना मुश्किल है साथ ही नुकसान का ठीक हिसाब वित्त वर्ष 2021 की दिसंबर तिमाही तक पता चल सकेगी । जिसमें अभी काफी वक्त है। इससे पहले फानी तूफान के नुकसान से उबरने में बैंक को 6 महीने लग गए थे।

रिलायंस की 5वीं बड़ी डील, अमेरिकन कंपनी KKR 11367 करोड़ रुपए में खरीदेगी 2.32 फीसदी हिस्सेदारी

बुधवार को आया तूफान-

अम्फान तूफान ( Amphan Cyclone ) ने बुधवार दोपहर 2:30 बजे पश्चिम बंगाल के तट को छूआ था, जिसके कई इलाकों में भारी तबाही देखने को मिली। इस तूफान के चलते हवा 155-165 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से चल रही है। जिसके बाद भारी बारिश होने की वजह से कई इलाके जलमग्न हो गए। इस तूफान से हुई तबाही को देकते हुए केंद्र सरकार ने 1000 करोड़ रूपए राहत की बात कही है।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned