Reliance की 5वीं बड़ी डील, अमेरिकन कंपनी KKR 11,367 करोड़ रुपए में खरीदेगी 2.32 फीसदी हिस्सेदारी

  • Reliance की एक और बड़ी डील
  • KKR ने किया 11,367 करोड़ निवेश करने का ऐलान

By: Pragati Bajpai

Updated: 22 May 2020, 11:45 AM IST

नई दिल्ली: Reliance Industries कर्ज को खत्म करने के लिए हर तरह की कोशिश कर रही है। फेसबुक और जनरल अटलांटिक के बाद अब रिलायंस ने एक और बड़ी डील साइन की है। अमेरिकन कंपनी KKR Reliance Jio में 11,367 करोड़ रुपए का निवेश करने वाली है। इस निवेश के बदले kkr को, जियो में 2.32 फीसदी की इक्विटी हिस्सेदारी मिलेगी । ये केकेआर का एशिया में अब तक का सबसे बड़ा निवेश होगा।

आपके बच्चे के नाम भी खुल सकता है जन धन अकाउंट, जाने इसके नियम और शर्तें

पिछले एक महीने में ये जियो प्लेटफॉर्म्स की पांचवीं बड़ी डील है। इन पांचों डील से जियो प्लेटफार्म ( Jio Platform ) ने एक महीने में 78,562 करोड़ रुपये जुटाए हैं। केकेआर से पहले अमेरिका की ही जनरल अटलांटिक (General Atlantic) ने भी जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश किया है। रिलायंस ने अपने आधिकारिक बयान में बताया था कि जनरल अटलांटिक ने उसकी डिजिटल इकाई जियो प्लैटफॉर्म्स में 1.34 फीसदी हिस्सेदारी के बदले 6,598.38 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

Standard Charterd की शानदार पहल, LGBT कम्युनिटी के लोगों को भी देगी मेडिकल सुरक्षा

17.32 फीसदी हिस्सेदारी बेच चुकी है Reliance Jio- जियो प्लेटफॉर्म्स में अब तक 17.12 फीसदी हिस्से के लिए निवेश की घोषणा हो चुकी हैं। 5 अलग-अगल डीलों में फेसबुक ( Facebook ) ने 9.99 फीसदी, सिल्वरलेक ( Silverlake ) ने 1.15 फीसदी, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स ( Vista Equity Partners ) ने 2.32 फीसदी, जनरल अटलांटिक ( General Atlantic ) ने 1.34 फीसदी और केकेआर ने 2.32 फीसदी हिस्सा खरीदा है।

जल्द हो सकती है एक और डील- फिलहाल मामले के जानकारों का कहना है कि बहुत जल्द रिलायंस एक और डील का ऐलान कर सकती है। दरअसल खबर है कि सऊदी अरब का सरकारी फंड PIF भी जियो प्लैटफॉर्म्स में हिस्सेदारी खरीदना चाहता है।

Show More
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned