scriptकोरोना वैक्सीन और वैश्विक बाजार के रुख से तय होगी बाजार की चाल | Corona vaccine and global market trend will decide market's move | Patrika News

कोरोना वैक्सीन और वैश्विक बाजार के रुख से तय होगी बाजार की चाल

Published: Nov 22, 2020 03:31:52 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

बीते सप्ताह शेयर बाजार में देखने को मिली थी, वैक्सीन को लेकर आई थी रिपोर्ट
इस सप्ताह कई और कंपनियों की रिपोर्ट भी आ सकती हैं सामने, बना रहेगा उतार-चढ़ाव

Share Market

Share Market Prediction: Trump visits and GDP data could affect market

नई दिल्ली। कोराना वायरस कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर घरेलू शेयर बाजार में निवेशक अगले सप्ताह सतर्कता का रुख अपनाएंगे। इसके अलावा कोरोना वैक्सीन से जुड़ी खबरों और वैश्विक परिदृश्य का असर भी शेयर बाजार पर रहेगा। विदेशी संस्थागत निवेशकों के रुझान,रुपए की चाल, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों के उतार-चढाव का प्रभाव भी शेयर बाजार पर रहेगा।

यह भी पढ़ेंः- क्या भारत को 1900 से 2700 डॉलर के बीच पड़ेगा मॉडर्ना कोविड वैक्सीन?

बीते सप्ताह तेजी के साथ बंद हुआ था बाजार
बीते सप्ताह शेयर बाजार में साप्ताहिक तेजी दर्ज की गई और इस दौरान बीएसई का सेंसेक्स 244.27 अंक की साप्ताहिक बढ़त के साथ 43,882.25 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 50 78.80 अंक उछलकर 12,859.05 अंक पर पहुंच गया।समीक्षाधीन अवधि में मंझोली और छोटी कंपनियों में भी लिवाली का जोर रहा। निवेशकों के लिवाल बनने से बीएसई का मिडकैप सप्ताह के दौरान 461.25 अंक बढ़कर 16,436.50 अंक पर पहुंच गया। स्मॉलकैप भी 412.35 अंक की तेजी के साथ 16,182.55 अंक पर पहुंच गया।

यह भी पढ़ेंः- नवंबर के महीने में विदेशी निवेशकों ने 50 हजार करोड़ रुपए का किया निवेश

कोरोना वैक्सीन की खबर रहेगी नजर
बाजार विश्लेषकों का कहना है कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर विभिन्न जगहों पर आवागमन पर दोबारा प्रतिबंध लगाये जाने की खबरें निवेशकों के रुझान के प्रभावित करेंगी। वैक्सीन को विकसित किए जाने और बाजार में उसकी उपलब्धता पर आगे भी निवेशकों की नजर रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो