scriptलगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमतें रहीं स्थिर, डीजल के दामों में हुई 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी | diesel price hike with 7 paisa know today petrol diesl price | Patrika News
कारोबार

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमतें रहीं स्थिर, डीजल के दामों में हुई 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

पेट्रोल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव
डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी
आईओसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी

Apr 27, 2019 / 07:59 am

Shivani Sharma

petrol

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमतें रहीं स्थिर, डीजल के दामों में हुई 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

नई दिल्ली। आज देश में पेट्रोल की कीमतों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है। शुक्रवार को भी देश में पेट्रोल के दामों में स्थिरता बनी हुई थी। वहीं, डीजल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इसी तरह का ट्रेंड देखने को मिल रहा है। सोमवार से बुधवार तक भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल-डीजल का क्या भाव है।


जानिए पेट्रोल का भाव

आईओसीएल (IOCL) से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल की कीमतों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है। शनिवार को चार महानगरों में पेट्रोल का भाव गुरुवार के स्तर पर ही बरकरार है क्योंकि शुक्रवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था, जिसके बाद नई दिल्ली में पेट्रोल 73.02 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में 75.04 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में 78.59 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 75.79 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।


ये भी पढ़ें: 3 मई के बाद इतने रुपए बढ़ जाएगी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, ईरान और अमेरिका है कारण


जानिए डीजल का भाव

आईओसीएल (IOCL) ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनों से डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। गुरुवार और शुक्रवार को भी डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी। वहीं, आज यानी शनिवार को भी डीजल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। शनिवार को देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल की कीतमों में 7 से 8 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा किया गया है, जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है और चेन्नई में डीजल की कीमतों में 8 पैसै प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के बाद नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में डीजल के भाव क्रमश: 66.61, 68.35, 69.72 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं, चेन्नई में 70.34 रुपए प्रति लीटर की दर से डीजल बिक रहा है।


राजस्थान के प्रमुख शहरों में जानिए पेट्रोल-डीजल के भाव

राजस्थान के प्रमुख शहरों में पेट्रोल व डीजल की कीमतों के बारे में बात करें तो यहां भी राजधानी जयपुर में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 73.44 रुपए और एक लीटर डीजल के लिए आपको 68.72 रुपए देना होगा। वहीं अजमेर में शुक्रवार को पेट्रोल का भाव 73.53 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 68.80 रुपए प्रति लीटर है। जोधपुर में पेट्रोल का भाव 73.60 रुपए और डीजल का भाव 68.88 रुपए प्रति लीटर है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / लगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमतें रहीं स्थिर, डीजल के दामों में हुई 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो