script

शनिवार को डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी, पेट्रोल के दाम रहे स्थिर

Published: Apr 20, 2019 08:48:20 am

Submitted by:

Shivani Sharma

डीजल की कीमतों में 8 पैसे की हुई बढ़ोतरी
पेट्रोल के दाम रहे स्थिर
तीन दिन बाद हुई डीजल के दामों में बढ़ोतरी

petrol

शनिवार को डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी, पेट्रोल के दाम रहे स्थिर

नई दिल्ली। लगातार तीन दिनों तक डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होने के बाद आज यानी शनिवार को डीजल की कीमतों में 8 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली है, जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत 66.39 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं, अगर पेट्रोल के दामों की बात करें तो आझ पेट्रोल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। शुक्रवार को तीन दिन बाद पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी। गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव दूसरे दिन में बढ़ते हुए 5 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है, जिसका असर कल पेट्रोल की कीमतों में देखने को मिल था।


डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को नई दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतों में 9 पेसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखनो को मिली है, जिसके बाद देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई में डीजल की कीमत 69.49 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में डीजल का भाव 70.10 रुपए प्रति लीटर है। इसके अलावा अगर कोलकाता की बात करें तो वहां डीजल का भाव 68.13 रुपए प्रति लीटर है।

 

ये भी पढ़ें: CAIT से मोदी के ‘मन की बात’, निशाने पर था गुजरात, कारोबारियों के वोट बैंक की है ये हकीकत


पेट्रोल के दाम रहे स्थिर

अगर हम पेट्रोल के दामों की बात करें तो आज इसमें किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिसके बाद आज देश में पेट्रोल के दाम शुक्रवार वाले ही लागू हो रहे हैं। दिल्ली में पेट्रोल का भाव 73 रुपए प्रति लीटर और मुंबई में 78.57 रुपए प्रति लीटर है। वहीं, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल का भाव क्रमश: 75.02 रुपए और 75.77 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।


राजस्थान के प्रमुख शहरों में जानिए पेट्रोल-डीजल के भाव

राजस्थान के प्रमुख शहरों में पेट्रोल व डीजल की कीमतों के बारे में बात करें तो यहां भी राजधानी जयपुर में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 73.78 रुपए और एक लीटर डीजल के लिए आपको 68.84 रुपए देना होगा। वहीं अजमेर में शुक्रवार को पेट्रोल का भाव 73.52 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 68.59 रुपए प्रति लीटर है। जेाधपुर में पेट्रोल का भाव 74.03 रुपए और डीजल का भाव 69.08 रुपए प्रति लीटर है। कोटा में भी आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है जिसके बाद आज यहां पेट्रोल का भाव 73.67 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 68.72 रुपए प्रति लीटर है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो