scriptडीजल में हुर्इ 13 पैसे तक की वृद्घि, 10 पैसे तक बढ़े पेट्रोल के दाम | Diesel price rise 13 paisa and petrol price rise 10 paisa per liter | Patrika News
कारोबार

डीजल में हुर्इ 13 पैसे तक की वृद्घि, 10 पैसे तक बढ़े पेट्रोल के दाम

आज पेट्रोल आैर डीजल के दामों में लगातार तीसरे दिन वृद्घि की गर्इ, पेट्रोल में 10 पैसे प्रति लीटर की वृद्घि देखने को मिली, वहीं डीजल में 13 पैसे प्रति लीटर की वृद्घि देखने को मिली है।

नई दिल्लीAug 20, 2018 / 07:11 am

Saurabh Sharma

Petrol-diesel price

डीजल में हुर्इ 13 पैसे तक की वृद्घि, पेट्रोल के 10 पैसे तक बढ़े दाम

नर्इ दिल्ली। आज सोमवार यानी 20 अगस्त 2018 को पेट्रोल-डीजल के दामों में 13 पैसे प्रति लीटर तक की वृद्घि देखने को मिली है। शनिवार के बाद यह लगातार तीसरे दिन वृद्घि हुर्इ है। जानकारों की मानें तो इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड आॅयल की कीमतों में वृद्घि होने की वजह से यह असर देखा जा रहा है। वहीं दूसरी आेर डाॅलर के मुकाबले रुपए की लगातार गिरती कीमत की वजह से पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्घि देखने को मिल रही है। वहीं डीजल के कीमत बढ़ने से महंगार्इ के भी बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आर्इआेसीएल की वेबसाइट पर पेट्रोल आैर डीजल के दामों वृद्घि के बाद आपके शहर में कितने दाम बढ़ गए हैं…

आज कुछ एेसी है पेट्रोल की स्थिति
इंडियन आॅयल काॅरपोरेशन लिमिटेड द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पेट्रोल की कीमतों में देश के प्रमुख महानगरों में 10 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। नर्इ दिल्ली की बात करें तो पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ सोमवार को दाम 77.49 रुपए प्रति लीटर को गए हैं। वहीं कोलकाता में भी 9 पैसे की बढ़ोत्तरी के बाद पेट्रोल के दाम 80.43 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में 9 पैसे की बढ़ोत्तरी हुर्इ है। जिसके बाद वहां पर पेट्रोल के दाम 84.91 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे बढ़ोत्तरी हुर्इ है। जिसके बाद पर पेट्रोल की कीमत 80.50 रुपए प्रति लीटर हो गर्इ है।

आज के डीजल के दाम
इंडियन आॅयल काॅरपोरेशन लिमिटेड द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार डीजल की कीमतों में देश के प्रमुख महानगरों में आैसत 13 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोत्तरी देखी गर्इ। नर्इ दिल्ली की बात करें तो डीजल की कीमत में 12 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ शनिवार को दाम 69.04 रुपए प्रति लीटर को गए हैं। वहीं कोलकाता में भी 12 पैसे की बढ़ोत्तरी के बाद डीजल के दाम 71.88 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में डीजल के दाम में 13 पैसे की बढ़ोत्तरी हुर्इ है। जिसके बाद वहां पर डीजल के दाम 73.30 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 13 पैसे बढ़ोत्तरी हुर्इ है। जिसके बाद पर डीजल की कीमत 72.93 रुपए प्रति लीटर हो गर्इ है।

Home / Business / डीजल में हुर्इ 13 पैसे तक की वृद्घि, 10 पैसे तक बढ़े पेट्रोल के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो