दो दिनों में सोना हुआ 1000 रुपए तक सस्ता, जानिए चांदी कितनी टूटी

  • गुरुवार को सोना और चांदी के दाम में देखने को मिला रहा है उतार चढ़ाव
  • दो दिनों में चांदी के दाम में देखने को मिल चुकी है 1750 रुपए की गिरावट

By: Saurabh Sharma

Published: 10 Dec 2020, 11:59 AM IST

नई दिल्ली। उभरती इकोनॉमी और वैक्सीन को लेकर आ रहे लगातार अपडेट की वजह से भारतीय वायदा बाजार में सोना और चांदी में गिरावट आ रही है। अगर बात आज की करें तो सोना और चांदी के दाम में सुबह से उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वैसे बीते दो दिनों के कारोबार में जहां सोना 1000 रुपए तक सस्ता हो चुका है। जबकि चांदी की कीमत में 1750 रुपए की गिरावट देखने को मिल चुकी है। जानकारों की मानें तो इक्वीटी बाजारों में तेजी का असर भी थोड़ा बहुत देखने को मिल रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर मौजूदा समय में सोना और चांदी दोनों कितने रुपए पर कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- दो घंटे के कारोबार में इस कंपनी को हुआ 5800 करोड़ का नुकसान, जानिए क्यों?

सोने के दाम में गिरावट
अगर बात पहले सोने की कीमत की करें तो मौजूदा समय में गिरावट देखने को मिल रही है। सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर सोना 90 रुपए की गिरावट के साथ 49,170 रुपए प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज सुबह सोना 49,165 रुपए प्रति दस ग्राम पर खुला था। जबकि 49,313 रुपए प्रति दस ग्राम के साथ दिन के उच्चतम स्तर पर भी गया। जबकि बुधवार को सोना 49,260 रुपए पर बंद हुआ था। इस गिरावट के बाद सोना दो दिनों में 1000 रुपए प्रति दस ग्राम तक सस्ता हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः- यूके की वैक्सीन पर नकारात्मक सलाह और यूएस बेलआउट पैकेज में देरी से रिकॉर्ड उंचाई से फिसला शेयर बाजार

चांदी की कीमत में गिरावट
वहीं बात चांदी की करें तो सुबह के दो घंटों से भी ज्यादा कारोबारी सत्र के दौरन चांदी की कीमत में तेजी देखने को मिली। जबकि ब मौजूदा समय में 11 बजकर 44 मिनट पर चांदी 119 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट के साथ 63,380 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज सुबह चांदी 63,747 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुला था, जो दिन का उच्चतम स्तर पर भी है। आपको बता दें कि दो दिनों के कारोबार में चांदी 1750 रुपए प्रति किलोग्राम तक सस्ता हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : जानिए आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के कितने हुए दाम?

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी
वहीं दूसरी ओर विदेशी बाजारों में सोना और चांदी दोनों में मामूली तेजी देखने को मिल रही है। पहले बात सोने की करें तो बुधवार की गिरावट से उबरते हुए सोना 2.80 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ 1841.30 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जबकि बुधवार को सोने के दाम में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। जबकि चांदी की बात करें तो मौजूदा समय में 24.03 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned