scriptPetrol Diesel Price: Petrol and diesel price changes in Navratri | Petrol Diesel Price: नवरात्र में पेट्रोल-डीजल की कीमत में आया बदलाव,सस्ते हुए दोनों ईंधन, जानें कितने चुकाने होंगे दाम | Patrika News

Petrol Diesel Price: नवरात्र में पेट्रोल-डीजल की कीमत में आया बदलाव,सस्ते हुए दोनों ईंधन, जानें कितने चुकाने होंगे दाम

  • पेट्रोल-डीजल की कीमत में एक दिन की स्थिरता के बाद घटे दाम
  • दिल्ली में आज पेट्रोल 15 पैसे प्रति लीटर घट कर 81.40 रुपये के हिसाब से मिल रहा है

नई दिल्ली

Updated: October 17, 2020 11:44:43 am

नई दिल्ली। एक ओर कोरोना की मार, तो दूसरी ओर रोजाना पेट्रोल-डीजल के भाव में होते बदलाव से लोग परेशान हो जाते है। लेकिन नवरात्र के शुरू होते ही ग्राहकों को एक बड़ी राहत की खबर सुनने को मिल रही है कि सरकारी तेल कंपनियां (Government oil companies) ने आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में थोड़ी कटौती की है। आज ना केवल पट्रोल के दाम में गिरावट आई है बल्कि डीजल के दाम में भी थोड़ी कटौती कर दी है। दिल्ली में आज पेट्रोल 15 पैसे प्रति लीटर घट कर 81.40 रुपये और डीजल 19 पैसे प्रति लीटर घट कर 72.37 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है।

Petrol Diesel Price:
Petrol Diesel Price:

लगातार महंगा हुआ था पेट्रोल
बैसे पेट्रोल की कीमत के बारे में बात करें, तो इसके दाम में बढ़ोत्तरी लगातार देखी गई है। पिछले कुछ महीने से पेट्रोल की कीमतों में जो आग लगनी शुरू हुई, वह बीते एक सितंबर तक जारी रही। दिल्ली महानगर में धीरे धीरे करके पेट्रोल प्रति लीटर 1.65 पैसे महंगा होते हुए देखा गया था। हालांकि, बीते 10 सितंबर के बाद से इसमें कमी का आंकड़ा धीरे धीरे देखने को मिला। और अभी तक इसमें 68 पैसे की कमी हो चुकी है।

पिछले कुछ महिनों से डीजल भी हुआ था महंगा
वही डीजल की कीमत के बारे में बात करें, तो इसके दाम में भी लगातार बढ़ोत्तरी ही देखने को मिली है। इसके दाम में भी बढ़ोत्तरी 10 किस्तों में की गई थी। बीते कुछ महिनों में देखा जाए तो सरकारी तेल कंपनियों (Government oil companies) ने डीजल के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी की है। उससे डीजल 1.60 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। 3 सितंबर से डीजल की कीमत में थोड़ा बदलाव देखने को मिला है जो रह-रह कर सस्ता हो हुआ है और कल तक इसकी कीमत घटकर 1.19 रुपये के करीब आ चुकी है।

चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में आज के दिन तक पेट्रोल के दाम स्थिर रहे है कल तक पेट्रोल की कीमत 81.06 रुपये प्रति लीटर के हिसाब थी। जबकि डीजल के दाम में आज स्थिरता देखने को मिली हैं। डीजल कल के भाव 70.46 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नही देखने को मिला है मुंबई में पेट्रोल की कीमत पेट्रोल 87.74 रुपये प्रति लीटर , कोलकाता में 82.59 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है।वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.14 रुपये प्रति लीटर देखने को मिली है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारPm Kisan Samman Nidhi: फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सरकार ने बदले नियम, अब राशन कार्ड देना होगा अनिवार्यपंजाब के बाद अब उत्तराखंड में भी बदलेगी चुनाव तारीख! जानिए क्या है बड़ी वजहPolice Recruitment 2022: पुलिस विभाग में 900 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.