scriptPetrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 12th July 2020 | Diesel Price में एक बार फिर से हुआ इजाफा, जानिए आज के दाम | Patrika News

Diesel Price में एक बार फिर से हुआ इजाफा, जानिए आज के दाम

  • 7 जुलाई के बाद हुआ है Diesel Price में इजाफा
  • Delhi में डीजल की कीमत में 16 पैसे की बढ़ोतरी
  • 29 जून के बाद से Petrol Price में इजाफा नहीं

नई दिल्ली

Updated: July 12, 2020 09:46:31 am

नई दिल्ली। डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में लगातार की कीमत में चार दिन के बाद एक बार फिर से इजाफा देखने को मिला है। वहीं पेट्रोल की कीमत (Petrol Price Today ) में किसी भी तरीके का बदलाव देखने को नहीं मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम ( Diesel Price Hike ) में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इससे पहले डीजल के दाम में इजाफा बीते सप्ताह के मंगलवार को देखने को मिला था। जानकारों की मानें तो डीजल के दाम में अभी और रुकरुककर इजाफा देखने को मिल सकता है। जबकि डीजल की कीमत में आने वाले दिनों में ठहराव रह सकता है। आइए आपको भी बताते हैं कि पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) कितने हो गए हैं।

Petrol Diesel Price Today
Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 12th July 2020

डीजल के दाम में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 7 जुलाई के बाद इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 80.94 रुपए और 76.05 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में डीजल के दाम में 12 और चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 79.17 रुपए और 78.01 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महनगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार 13वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जबकि 29 जून को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद देश देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 80.43 रुपए, 82.10 रुपए, 87.19 रुपए और 83.63 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

जून में 11 रुपए से ज्यादा महंगा हुआ डीजल
जून में पेट्रोल और डीजल के दाम में बेहिसाब बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस महीने के सात जून से 30 जून तक पेट्रोल और डीजल के दाम में रोजाना बदलाव देखने को मिले हैं। इन 24 दिनों में दिल्ली में डीजल 11.14 रुपए लीटर महंगा हो गया है जबकि इन 24 दिनों में 21 बार पेट्रोल के दाम में वृद्धि के बाद पेट्रोल 9.17 रुपए लीटर महंगा हो गया है। बाकी महानगरों की बात करें तो अब तक कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में क्रमश: 8.80 रुपए, 8.87 रुपए और 8.10 रुपए प्रति प्रति लीटर हो इजाफा हो चुका है। जबकि डीजल के दाम में तीनों महानगरों में क्रमश: 10.02 रुपए, 10.62 रुपए और 9.50 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरप्रियंका गांधी ने जारी की कांग्रेस की दूसरी लिस्ट, 41 उम्मीदवारों के नाम फाइनल, 16 महिलाओं को भी दिया टिकटUP Election 2022 : आजम खान को याद कर मंच पर ही फफक-फफक कर रोने लगे बेटे अब्दुल्ला आजमगुम हो गए सैंकड़ों गांव, हैरत में पड़ी सरकार ने शुरु की ढूंढने की कवायद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.