scriptतीन दिन में Petrol Price में करीब 50 पैसे प्रति लीटर का इजाफा, जानिए आज कितने बढ़े दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 18th Aug 2020 | Patrika News

तीन दिन में Petrol Price में करीब 50 पैसे प्रति लीटर का इजाफा, जानिए आज कितने बढ़े दाम

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2020 10:28:30 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में हुआ 17 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
लगातार तीन दिनों में इजाफे की वजह से दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 47 पैसे का इजाफा हुआ

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 18th Aug 2020

नई दिल्ली। मंगलवार यानी 18 अगस्त 2020 को पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) ने महंगाई की हैट्रिक लगा दी है। लगातार तीसरे दिन देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में इजाफा ( Petrol Price Hike ) देखने को मिला है। जिसकी वजह से देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम ( Petrol Price in Delhi ) करीब 50 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ गए हैं। वहीं दूसरे महानगरों में दिल्ली के मुकाबले कम इजाफा देखने को मिला है। जानकारों की मानें तो क्रूड ऑयल की कीमत में इजाफा ( Crude Oil Price Hike ) होने के कारण पेट्रोल की कीमत में इजाफा देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन बाद यानी 16 अगस्त से पेट्रोल की कीमत में इजाफा देखने को मिल रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज पेट्रोल के दाम कितने हो गए हैं।

पेट्रोल के दाम में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में लगातार तीसरे दिन इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे प्रति लीटर बढ़ोतरी देखने को मिली है, जिसके बाद यहां पर दाम 80.90 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। बीते दिन दिनों के इजाफे के कारण दिल्ली में पेट्रोल के दाम 47 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ गए हैं। वहीं कोलकाता और मुंबई में 13 पैसे का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 82.43 और 87.58 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है तो 83.99 रुपए प्रति लीटर दाम हो गए हैं।

डीजल के दाम लगातार स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश के चारों महानगरों के लोगों को डीजल के दाम सोमवार वाले चुकाने होंगे। पेट्रोल के मुकाबले तुलना करें तो डीजल के दाम में 29 जून के बाद लगातार बढ़ते रहे हैं। वैसे देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में सरकार ने वैट में भी कटौती की है। जिसके बाद दाम 8 रुपए प्रति लीटर कम हो गए हैं। वैसे आज आपको देश के चारों महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 73.56, 77.06, 80.11 और 78.86 रुपए प्रति लीटर तक चुकाने होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो